संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए AAP की महारैली, केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ रामलीला में जुटेंगे दिल्ली के लोग

नई दिल्ली: देश में संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए दिल्ली की आम आदमी पार्टी रविवार को बड़ी रैली करने जा रही है. यह रैली दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित हो रही है. इस बात की जानकारी मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दी है. उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता के अधिकारों को छीनने वाले केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ लोग इस रैली में जुटेंगे. साथ ही सीएम केजरीवाल ने संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए ज्यादा से ज्यादा संख्या में लोगों को इस महारैली में बुलाया है.

इसके पहले दिल्ली के मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता भी जनता के बीच जाकर इस महारैली को लेकर पैंप्लेट बांट रहे थे. नेताओं और मंत्रियों का कहना था कि दिल्ली के आम लोग इस रैली में आकर केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करें.

ममता और केसीआर से केजरीवाल ने मांगा समर्थन
वहीं, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान ने पिछले दिनों अन्य पार्टी के नेताओं से केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ अपना समर्थन मांगा है. केजरीवाल और भगवंत मान ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की थी. साथ ही उन्होंने तेलंगाना के सीएम केसीआर से अध्यादेश के खिलाफ समर्थन मांगा था. सभी नेताओं ने केंद्र के इस अध्यादेश के खिलाफ समर्थन देने की बात भी कही है.

नीतीश कुमार और अखिलेश से भी केजरीवाल ने की मुलाकात
केजरीवाल और बाकी नेता महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के पास भी गए हुए थे. वहीं, बिहार के सीएम नीतीश कुमार और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से भी इस अध्यादेश के खिलाफ समर्थन मांगा था. इस अध्यादेश को लेकर केजरीवाल का कहना है कि यह बिल राज्यसभा में न पास हो पाए. इसलिए वह सभी विपक्षी दल के नेताओं से मुलाकात कर रहे हैं. वहीं, अब दिल्ली के रामलीला मैदान में इस अध्यादेश के खिलाफ केजरीवाल सरकार बड़ी रैली करने जा रही है.

Related posts

Leave a Comment