कॉलेज ने जब्त किया फोन, अनुशासन से परेशान 20 साल की छात्रा ने चुनी मौत

तिरुवनन्तपुरम: केरल के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में एक 20 वर्षीय छात्रा ने सुसाइड कर लिया था. जानकारी के अनुसार वो कॉलेज के किसी लड़के से फोन पर बात कर रही थी. ऐसा करते हुए कॉलेज के पादरी ने उसे पकड़ लिया था, जिसके बाद उसका फोन जब्त कर लिया था. छात्रा इसी बात से परेशान रहने लगी थी. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पिछले हफ्ते कोट्टायम जिले के कंजीरापल्ली में अमल ज्योति इंजीनियरिंग कॉलेज में छात्रा ने आत्महत्या कर ली थी. जानकारी के अनुसार इस कॉलेज में अनुशासन के नाम पर कई चीजों पर प्रतिबंध लगा दिया था.

छात्रा श्रद्धा 2 जून की रात को अपने हास्टल के कमरे के अंदर लटकी पाई गई थी. जानकारी के अनुसार छात्रा फोन पर किसी से बातचीत कर रही थी, इसी वक्त उसे प्रबंधन ने पकड़ लिया और उसके फोन को जब्त कर लिया. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कॉलेज में फोन पूरी तरह से प्रतिबंध है. छात्रा के क्लासमैट ने नाम छपने की शर्त पर बताया कि टीचर ने फोन जब्त करने के बाद उसके एचओडी को सौंप दिया था. और उसके माता- पिता को मामले की जानकारी दें दी.

छात्रा ने कमरे में लगाई फांसी
जिसके बाद श्रद्धा कॉलेज हॉस्टल लौट आई और किसी से बात नहीं की.और अपने कमरे में फांसी लगा ली. श्रद्धा की मौत के बाद छात्रों ने कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन किया. मामले संज्ञान में आने के बाद उसकी मौत की जांच अपराध शाखा को सौंपी गई है.

‘बच्चों पर अनावश्यक दबाव डालना गलत’
इस घटना से नाराज उच्च शिक्षा विभाग ने सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालय के शिक्षण विभागों को एक महीने के भीतर छात्रों के प्रतिनिधियों के साथ एक छात्र शिकायत निवारण प्रकोष्ठ बनाने को कहा है. विश्वविद्यालय स्तर पर एक अपीलीय निकाय का भी गठन किया जाना है.बता दें कि श्रद्धा सतीश फूड और प्रोसिसिंग की छात्रा है. इस मामले में उच्च शिक्षामंत्री ने कहा कि अनुशासन के नाम पर स्टूडेंट पर अनावश्यक दबाव डाल जा रहा हैं.

Related posts

Leave a Comment