सनातन को खत्म करने के बयान से कांग्रेस का किनारा, BJP ने INDIA को घेरा

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे और तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि स्टालिन की ओर से सनातन पर दिए बयान से बवाल खड़ा हो गया है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने सीधे INDIA गठबंधन को निशाने पर लिया है. हालांकि इस पूरे विवाद से कांग्रेस ने किनारा कर लिया है और उसका कहना है कि कोई क्या बोलता है उससे उसका लेना-देना नहीं है. वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कहना है कि अभी हाल ही में मुबंई में INDIA गठबंधन की बैठक हुई है, जिसका सबसे बड़ा घटक डीएमके है. इस पार्टी से मुख्यमंत्री स्टालिन के बेटे उदयनिधि कह रहे हैं कि ‘सनातन धर्म’ डेंगू और मलेरिया की तरह है. इस ‘सनातन धर्म’ को खत्म कर देना चाहिए. वह इस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं. उन्हें कोई हिचकिचाहट नहीं हुई.

उन्होंने कहा कि ऐसे घमंडिया परिवारवादी INDIA गठबंधन को रहने देने का कोई अधिकार नहीं है. क्या हम सनातन धर्म को समाप्त होने देंगे, क्या हिंदू धर्म पर इस तरह का आघात लगने देंगे, क्या उदयनिधि का बयान INDIA गठबंधन की राजनीतिक रणनीति का हिस्सा है, क्या ये आगामी चुनावों में इस हिंदू विरोधी रणनीति का उपयोग करने जा रहे हैं? इन्होंने कई बार साबित किया है कि देश से जुड़ी हर चीज से नफरत करते हैं. इनकी ‘मोहब्बत की दुकान’ नफरत फैला रही है. दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी को आए दिन कहते सुना गया है कि वे देश में नफरत खत्म कर मोहब्बत की दुकान खोल रहे हैं.

‘सनातन धर्म’ का अपमान किया- अमित शाह
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आरोप लगाया है कि INDIA गठबंधन इस देश की संस्कृति और सनातन धर्म का अपमान कर रहे हैं. शाह का कहना है कि INDIA गठबंधन के दो प्रमुख दल कांग्रेस और डीएमके कह रहे हैं कि सनातन धर्म को समाप्त कर देना चाहिए. तुष्टिकरण और वोट बैंक की राजनीति करने कि लिए इन लोगों ने ‘सनातन धर्म’ का अपमान किया है.

बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि उदयनिधि स्टालिन के बयान से मोहब्बत की दुकानदार का असली किरदार अब पूरी तरह उजागर हो गया है. ये कोई आइसोलेशन में दिया गया बयान नहीं है. मुंबई में INDIA गठबंधन की बैठक के ठीक 24 घंटे बाद उन्होंने यह बयान दिया. इस पर अच्छी तरह से विचार किया गया था. मैं पूछना चाहता हूं कि उदयनिधि को यह पेपर किसने लिखकर दिया था? इसमें INDIA गठबंधन की क्या भूमिका है?

कांग्रेस किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाती- नाना पटोले
सनातन धर्म को खत्म करने के उदयनिधि के बयान से कांग्रेस ने किनारा कर लिया है. कांग्रेस नेता नाना पटोले का कहना है कि किसी धर्म के बारे में चेष्ठा करना या किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना कांग्रेस की भूमिका नहीं है. सर्वधर्म समभाव की जो भूमिका बाबा साहब भीमराव आंबेडकर ने हमें संविधान में दी है उसी को लेकर चलते हैं. कौन क्या बोल रहा है ये हमारे हाथ में नहीं है.

Related posts

Leave a Comment