‘भाई को राखी बांधने मत जाओ’… मना करने पर भी नहीं मानी पत्नी, पति ने फांसी लगा दे दी जान

बिहार के वैशाली में पत्नी के मायके जाने पर पति ने आत्महत्या कर ली. घटना बेलसर थाना क्षेत्र का है. पति ने पत्नी को रक्षाबंधन पर मायके जाने से मना किया था लेकिन वो नहीं मानी और चली गई. पत्नी के मायके जाने और पति की बात न माने पर आहत पति ने आत्महत्या कर ली. परिजन जब घर पहुंचे तो युवक फांसी से झूलता मिला. फांसी के फंदे पर झूलका लोगों के होश उड़ गए और रोने बिलखने लगे. वहीं आसपास के लोग भी रोने की आवाज सुनकर मौके पर पहुंच गए. वहीं घटना की जानकारी पुलिस को दी गई.

वैशाली जिले के लालदेव साहनी अपनी पत्नी के मायके जाने से गुस्से में थे. जिसके बाद उन्होंने फांसी लगा ली. वैशाली जिले के बेलसर थाना क्षेत्र के नगमा गांव निवासी राम देनी सहनी का बेटा 33 वर्षीय लालदेव सहनी ने फांसी लगा ली. घटना के विषय मे मृतक के परिजनों ने बताया कि मृतक ने पत्नी को मायके जाने से मना किया. मृतक ने पत्नी से कहा था कि पैसा नही है नहीं जाओ, रक्षाबंधन के बाद चली जाना लेकिन पत्नी शाम को मायके चली गई.

पत्नी के मायके जाने पर की खुदखुशी
घटना की सूचना पुलिस को दी गई पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुट गई है. घटना के संबंध में बेलसर थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि पति पत्नी के बीच झगड़ा हुआ था. पति ने पत्नी को रक्षाबंधन में मायके जाने के लिए माना किया था लेकिन पत्नी नहीं मानी इसलिए पति ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना को लेकर परिजनों में रक्षाबंधन का त्योहार गम में बदल गया.

पति-पत्नी में हुआ था विवाद
बेलसर थानाध्यक्ष पंकज कुमार ने बताया कि पति पत्नी के बीच विवाद हुआ था. वहीं आत्म हत्या की जानकारी हमें मिली थी. जिसके बाद मौके पर पहुंचकर हमने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया. उन्होंने कहा कि हम घटना की जांच कर रहे हैं.

Related posts

Leave a Comment