शरद पवार के करीबी फाइनेंसर के कई ठिकानों पर ED की रेड, 3 दिनों से एक्शन जारी

महाराष्ट्र में किसी न किसी वजह से सियासी हलचल लगातार बनी ही रहती है. अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार के राइट हैंड कहे जाने वाले फाइनेंसर के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर से रेड डाली गई. ईडी की ओर से पिछले 3 दिनों से एनसीपी के पूर्व सांसद के कई ठिकानों पर कार्रवाई की जा रही है. एनसीपी के प्रमुख शरद पवार के बेहद करीबी और उनके फाइनेंसर एनसीपी के राज्यसभा के पूर्व सांसद ईश्वरलाल जैन की स्वामित्व वाली आरएल ज्वैलर्स पर ईडी ने आज तीसरे दिन भी रेड डाली. ईडी जैन के मुंबई, नासिक और जलगांव स्थित ठिकानों पर रेड डाल रही है. ईडी की रडार पर जैन की 6 कंपनियां हैं.

गुरुवार आधी रात डाली थी रेड
जांच एजेंसी ईडी ने सबसे पहले परसो यानी गुरुवार की आधी रात को ईश्वरलाल जैन के घर और ऑफिस में एक साथ रेड डाली थी जिसकी जानकारी कल शुक्रवार शाम को बाहर आई. जैन जलगांव सर्राफ बाजार स्थित आरएल ज्वैलर्स फर्म के मालिक हैं और राजनीति में भी कामयाब रहे. वह राज्यसभा के पूर्व सांसद रह चुके हैं.

रेड के बाद प्रदेश में हलचल तेज
रेड के पीछे ये तर्क भी दिया जा रहा है कि जैन एनसीपी के प्रदेश कोषाध्यक्ष हैं. जैन की मुंबई और नासिक समेत कई जगहों कुल छह कंपनियों पर ईडी की की ओर से रेड डाली गई है. फिलहाल इस समय एनसीपी में फूट पड़ी हुई है. शरद पवार के भतीजे अजित पवार अपने समर्थकों के साथ एनडीए के खेमा में शामिल हो गए हैं. अब विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि कोषाध्यक्ष होने के कारण ईश्वरलाल जैन के पास पार्टी को मिली फंडिंग और दस्तावेजों समेत कई कारणों से यह पूछताछ की गई है.जांच एजेंसी के इस एक्शन से प्रदेश में काफी हलचल मची हुई है. हालांकि ईश्वरलाल. अब इस पर कई पर तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं.

Related posts

Leave a Comment