अल्पसंख्यक महिलाओं को लुभाने की कवायद, कहेंगी ‘शुक्रिया मोदी जी’; PM को पत्र लिखकर जताएंगी आभार

लोकसभा चुनाव के पहले बीजेपी का खास जोर ओबीसी और अल्पसंख्यकों को लुभाने पर है. बीजेपी ओबीसी और अल्पसंख्यक मतदाताओं को जोड़ने के लिए लगातार कोशिश कर रही है. इसके लिए बीजेपी हर स्तर पर लगातार अभियान शुरू की है. अब बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा ‘शुक्रिया मोदी जी’ कार्यक्रम शुरू करने की तैयारी कर रहा है.

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव से पहले अल्पसंख्यक वर्ग की महिलाओं को जोड़ने के लिए बड़ा प्लान बनाया है. ‘शुक्रिया मोदी जी’ कार्यक्रम के तहत बीजेपी की देशभर में अल्पसंख्यक महिलाएं प्रधानमंत्री को पत्र लिखेंगी. अल्पसंख्यक महिलाएं पत्र के माध्यम से प्रधानमंत्री को शुक्रिया अदा करेंगी.

‘शुक्रिया मोदी जी’ कार्यक्रम के तहत हर जिले में डीएम को ज्ञापन सौंपा जाएगा. अल्पसंख्यक महिलाएं ट्रिपल तलाक, महिलाएं महिला आरक्षण कानून एवं अकेले महिलाओं को हज पर जाने की छूट जैसे मुद्दों पर प्रधानमंत्री को शुक्रिया कहेंगी. देश हर प्रदेश से तकरीबन 1 लाख अल्पसंख्यक वर्ग की महिलाएं प्रधानमंत्री को पत्र लिखेंगी और उन्हें शुक्रिया अदा करेंगी.

अल्पसंख्यक महिलाएं करेंगी शुक्रिया
बीजेपी के अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय प्रभारी डॉ. जाफरीन मेहजबीन की ओर से एक पत्र लिखा गया है. डॉ. जाफरीन मेहजबीन के पत्र में गया है, ‘अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिदीकी के निर्देश के अनुसार ‘शुक्रिया मोदी जी’ कार्यक्रम की प्लानिंग की गई है और इसकी रूपरेखा बनाई गई है.’

डॉ. जाफरीन मेहजबीन के पत्र में कहा गया है कि ”शुक्रिया मोदी जी’ अभियान प्रदेश एवं जिला स्तर पर आयोजित किया जाएगा. ”शुक्रिया मोदी जी’ अभियान के तहत प्रदेश और जिला में अल्पसंख्यक समाज से आने वाली महिलाओं इसका हिस्सा बनाया जाएगा. इस अभियान को दो भागों में बांटकर संचालित किया जाएगा.

पीएम मोदी की उपलब्धियों की देंगी जानकारी
प्राप्त जानकारी के अनुसार ”शुक्रिया मोदी जी’ अभियान के तहत क्षेत्रीय स्तर पर एक प्रभारी एवं दो सह प्रभारी को नियुक्त किया जाएगा. दूसरी ओर, जबकि जिला स्तर पर भी एक प्रभारी एवं दो सह प्रभारी अभियान की नियुक्ति की जाएगी. इसमें कहा गया है कि केंद्रीय कार्यालय को प्रदेश और जिला स्तर की सूची 15 अक्टूबर तक भेजनी होगी.

”शुक्रिया मोदी जी’ अभियान के तहत सभी प्रदेश और जिलास्तर कार्यक्रम का आयोजन करना होगा, जिसमें एक समर्थन पत्र बनाना होगा. उसपर अभियान का समर्थन करने वाली अल्पसंख्यक महिलाओं के हस्ताक्षर लिए जाएंगे और उन्हें जिलाधिकारी के पास जमा किया जाएगा.

अल्पसंख्यक महिलाओं जो हस्ताक्षर करेगी, उसकी कापी के पोस्टर जिले में इसाके में जगह-जगह लगाए जाएंगे. इसके अतिरिक्त समर्थन पत्र एवं समर्थकों के साथ हर इलाके में जगह-जगह मोदी सरकार के विभिन्न योजनाओं एवं उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी जाएगी.

Related posts

Leave a Comment