शराब पीकर नशे में हुआ धुत, बहादुरी दिखाने चढ़ गया 11 हजार वॉल्ट के खंभे पर

शराब का नशा इंसानी जीवन के लिए किस कदर नुकसान देह हो सकता है इसका एक अजीबो-गरीब मामला झारखण्ड की राजधानी रांची आया है. सटे बुंडू अनुमंडल के सोनाहातू के में शराब के नशे में धुत सुरेश नाम का व्यक्ति 11हजार वाल्ट के बिजली के खंभे पर चढ़ गया. बिजली के खंभे पर चढ़ने के कारण बिजली के तार के संपर्क में आने से युवक को जोरदार करंट लगा और वह नीचे गिर गया.

गांवालों के द्वारा तत्काल बिजली विभाग के अधिकारियों को फोन कर मामले की सूचना दी गई और लाइट कटवाई गई. हालांकि, तब तक बिजली का जोरदार झटका लगने के कारण सुरेश के शख्स की मौत हो गई. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और सोनाहातू थाना की पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में भेजा दिया गया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये पहली घटना नहीं
झारखण्ड में इस तरह की यह कोई पहली घटना नही है , सोनाहातू थाना की घटना से पहले रांची के ही बुढ़मू थाना के अंतर्गत रोल करंजटोली गांव का रहने वाला झनकू मुंडा नाम का शख्स था. वो ईंटभट्ठा के बंद होने और रोजगार छिन जाने से , घर में हुए पारिवारिक कलह के बाद, खौफनाक कदम उठाते हुए बिजली के हाईटेंशन टावर पर चढ़ गया.

युवक टावर से नीचे जमीन पर कूदने की धमकी देने लगा. मामले की सूचना मिलने के बाद तत्काल बुढ़मू थाना की पुलिस के द्वारा बिजली ग्रिड के अधिकारियों से बात करके बिजली कटवाई गयी. झनकू मुंडा की भी बिजली की चपेट में आने से मौत हो सकती थी. लगभग 3 घंटे तक चली हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद युवक झनकू मुंडा बिजली के हाईटेंशन टावर से उतारा गया. मानसिक रूप से कमजोर झनकू मुंडा अपने क्षेत्र के ईट भट्ठा के बंद होने के कारण तनाव में था, क्योंकि ईट-भट्ठा के बंद होने से वह बेरोजगार हो गया था.

Related posts

Leave a Comment