दिल्ली-NCR में फिर तेज बारिश, सड़कों पर लगा जाम; IMD ने जारी किया यलो अलर्ट

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में पिछले कुछ दिनों से जोरदार बारिश हो रही है. जिससे मौसम सुहाना हो गया है. बीते रविवार को दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम समेत कई इलाकों में झमाझम बारिश हुई. वहीं सोमवार को भी झमाझम बारिश हुई, कई इलाकों में रुक-रुककर बारिश हो रही है. वहीं आज यानी रविवार के लिए मौसम विभाग दिल्ली के कई इलाकों में तेज बारिश की चेतावनी के सात यलो अलर्ट जारी किया था. तेज और लगातार बारिश के चलते कई इलाकों दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में भारी जलभराव हो गया है, जिससे लोगों को आने जाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

रविवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे
दिल्ली में रविवार सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए हैं. इसके बाद कई इलाकों में तेज बारिश हुई. अक्षरधाम, मयूर विहार, समेत एनसीआर के कई इलाकों में दोपहर के समय मूसलाधार बारिश हुई. वहीं शाम के समय भी सफदरजंग, उद्योग भवन, उत्तम नगर समेत कई जगहों पर बारिश हो रही है. ऐसे में ऑफिस से घर जाने वाले लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

कई जगहों पर लगा जाम
बारिश की वजह से सड़कों पर गाड़ियों की रफ्तार पर ब्रेक लग गया. सड़कों पर गाड़ियां रेंगती हुई नजर आ रही है, दूर दूर तक गाड़ियों की लंबी कतारें लगी हुई है. बारिश के कारण सबसे ज्यादा असर यातायात पर पड़ता है. दिल्ली से नोएडा, गुरुग्राम जाने वाले रास्तों पर काफी जाम लगा हुआ है, जिससे लोगों को काफी दिक्कतें आ रही है. ऐसे में पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी करते हुए उन रास्तों से बचने की सलाह दी है जहां भारी जाम लगा हुआ है.

आने वाले दिनों के लिए अलर्ट
वहीं 13 और 14 अगस्त को भी दिल्ली, गुरुग्राम और फरीदाबाद समेत कई इलाकों में तेज बारिश की आशंका जताई जा रही है. मौसम विभाग ने इन दोनों दिनों के लिए भी यलो अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा दिल्ली, गाजियाबाद और नोएडा में भी बारिश की संभावना जताई गई है. वहीं 16 अगस्त के लिए भी अलर्ट जारी किया गया है.

Related posts

Leave a Comment