दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, कई जगह जलभराव, जानें बाकी राज्यों का हाल

दिल्ली-NCR के अलग-अलग हिस्सों में हुई झमाझम बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. उमस भरी गर्मी के बीच इस बारिश से लोगों को न बहुत पर हल्की राहत तो जरूर मिली है. बीते कुछ दिनों से राष्ट्रीय राजधानी और एनसीआर के इलाकों में तपिश बढ़ गई थी. लोग बारिश का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. मौसम विभाग ने दिल्ली में आज और कल हल्की बारिश की संभावना जताई है. बारिश से दिल्ली में कई जगह जलभराव भी हो गया है.

आईएमडी ने अगले दो घंटे के दौरान यूपी, हरियाणा और NCR के अलग अलग हिस्सों में बारिश की संभावना जताई है. यूपी के बागपत, मोदीनगर, हापुड़, पिलखुवा कांधला, बड़ौत. वहीं, हरियाणा के गन्नौर जबकि एनसीआर के लोनी देहात, हिंडन एएफ स्टेशन, गाजियाबाद, छपरौला, दादरी, ग्रेटर नोएडा, गुरुग्राम, फरीदाबाद, बल्लभगढ़ में बारिश हो सकती है.

दिल्ली के तापमान में गिरावट

बारिश के बाद दिल्ली के तापमान में गिरावट देखी जाएगी. आज दिल्ली में अधिकतम तापमान कल के मुकाबले दो डिग्री कम रह सकता है. बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 37.4 जबकि न्यूनतम तापमान 28.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं, आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 35 जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री के आसपास रह सकता है.

हिमाचल के 10 जिलों में बारिश का ‘येलो अलर्ट’

हिमाचल प्रदेश में इन दिनों बारिश ने तबाही मचाकर रखी है. पिछले कुछ दिनों से यहां लगातार बारिश हो रही है, जिससे लैंडस्लाइड की घटनाए काफी बढ़ गई हैं. वहीं इस बीच मौसम विभाग ने 21-22 अगस्त को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. आईएमडी ने 10 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. बता दें कि हिमाचल में शुक्रवार को 65 मकान ढह गए और 271 क्षतिग्रस्त हुए. 875 सड़कें बंद हैं. कई गांवों में बिजली गुल है.

राजस्थान में कैसा रहेगा मौसम

राजस्थान में आज से 21 अगस्त तक अलग अलग इलाकों में बारिश की संभावना जताई गई है. कोटा, उदयपुर, भरतपुर, जयपुर और अजमेर के कुछ-कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है. 21 अगस्त को धौलपुर, भरतपुर और जयपुर हल्की बारिश हो सकती है.

उत्तराखंड में भारी बारिश से तबाही

उत्तराखंड में भी भारी बारिश से तबाही मची हुई है. उधमसिंह नगर में कल तीन मकान भरभराकर गिर पड़े. कई इलाकों में जलभराव की स्थिति है. भूस्खलन की भी कई खबरे सामने आ रहे हैं.

Related posts

Leave a Comment