2 बेटियों के जन्म से बौखलाया पति, पत्नी का गला दबाया… नाकामयाब होने पर दिया तीन तलाक

आज के दौर में जहां बेटे-बेटियों में जरा भी फर्क नहीं रहा वहीं आज भी कुछ लोग ऐसे भी हैं जो बेटों के होने पर तो खुशी मनाते हैं लेकिन बेटियों के होने पर वह मातम मनाते हैं. ऐसे लोगों की घृणित मानसिक्ता की वजह से आज भी महिलाएं और बच्चियां अपने ही घर में सुरक्षित नहीं हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के कानपुर से सामने आया है. यहां एक पति ने पहले अपनी पत्नी को मारने की कोशिश की और जब वह असफल रहा तो पत्नी से तलाक ले लिया. इस पत्नी का गुनाह केवल इतना था कि उसने एक के बाद एक दो बेटियों को जन्म दिया था.

कानपुर के रावतपुर क्षेत्र में निकाह के बाद लगातार दो बेटियों को जन्म देने वाली महिला को उसके पति ने तलाक दे दिया. पहले पति ने पत्नी को मारने की कोशिश की लेकिन पत्नी जान बचाकर अपने मायके जा पहुंची. महिला ने पूरे मामले की जानकारी अपने भाई को दी. भाई ने बहन की आपबीति सुनने के बाद पुलिस में मामला दर्ज कराते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग की. वहीं पूरे प्रकरण में रावतपुर के थाना प्रभारी ने महिला के आरोपी पति मुकदमा दर्ज करते हुए मामले की जांच शुरू कर दी है.

बेटियों को जन्म देने से नाराज था पति
पत्नी के बेटियों को जन्म देने से नाराज युवक ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया है. पूरे मामले में पीड़िता ने अपने पति पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया कि आए दिन पति बेटियों के जन्म की बात को लेकर झगड़ा और मारपीट करता था. पति ने पहले तो पत्नी का गला दबाकर उसकी हत्या करने की कोशिश की लेकिन जब वह कामयाब नहीं हो सका तो उसको तीन तलाक दे दिया. सैय्यद नगर के रहने वाले पीड़िता के भाई असलम अली ने बताया कि उन्होंने अपनी बहन सीमा बानो का निकाह बिहार के सिवान छाता के रहने वाले सिराज से 6 साल पहले किया था.

गला दबाकर की मारने की कोशिश
शादी के कुछ दिन बाद उन्होंने बहनोई के यहां शिफ्ट होने की ख्वाहिश को देखते हुए बहन को मसवानपुर के सहकार नगर में एक घर खरीद दिया था जहां बहन सीमा पति सिराज के साथ रहने लगी. सीमा ने इस दौरान दो बेटियों को जन्म दिया, लेकिन बेटियों के जन्म होने से नाराज सिराज आए दिन सीमा के साथ गाली-गलौज और मारपीट करने लगा. बहन की गला दबाकर हत्या कर देने की कोशिश के बाद सीमा का भाई असलम बहन को अपने घर ले आया, लेकिन बीते 21 जुलाई को बहन जब बच्चों के कपड़े लेने घर वापस गई तो सिराज ने गाली-गलौज कर सीमा का गला दबाकर उसे फिर से मारने का प्रयास किया. घटना को अंजाम न दे पाने के बाद पति सिराज ने सीमा को तीन तलाक दे दिया. अब पीड़िता सीमा ने कानपुर पुलिस कमिश्नरेट के थाना रावतपुर में पति पर गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है.

Related posts

Leave a Comment