‘मैं टॉयलेट में थी…’ ऊपर से Video बना रहे थे 14 साल के बच्चे, सिनेमा हॉल के CCTV से खुली पोल

देश में एक बार फिर महिला सुरक्षा को लेकर बड़ी बहस छिड़ गई है. अलग-अलग जगह लोग इसी मुद्दे पर अपनी राय रख रहे हैं. इसी बात की चर्चा हो रही है कि आखिर वह कौन सा दिन आएगा जब महिलाएं सेफ महसूस करेंगीं? लेकिन इतनी बहस होने के बावजूद भी कहीं कोई सुधार होता नजर नहीं आता. बीते दिनों कर्नाटक के बेंगलुरु में एक कॉफी शॉप के वॉशरूम में हिडन कैमरा मिलने की खबर सामने आने के बाद हड़कंप मच गया था, काफी हो हल्ले के बाद भी चीजें जस की तस है. अब एक मूवी थियेटर से भी ऐसा ही मामला सामने आया है.

बेंगलुरु की फेमस कॉफी शॉप के वॉशरूम में टॉयलेट सीट के ठीक सामने डस्टबिन में कैमरे को छिपाकर रखा गया था. इस घटना को अभी ज्यादा वक्त नहीं बीता था कि अब बेंगलुरु के ही एक मूवी हॉल के टॉयलेट से भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है. घटना में सबसे ज्यादा परेशान करने वाली बात ये है कि इस मामले में 14 साल के दो नाबालिगों के शामिल होने की बात सामने आई है.

मामले में आरोपी हैं 14 साल के नाबालिग
पुलिस के मुताबिक, 14 साल के नाबालिगों को 10 अगस्त को उर्वशी थिएटर में एक महिला की इजाजत के बगैर उसकी फिल्मिंग करने के आरोप में पकड़ा गया था. उन्होंने कहा कि अपराध के लिए इस्तेमाल किया गया मोबाइल फोन बरामद कर लिया गया और फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है. कलासिपाल्या पुलिस को दी गई अपनी शिकायत में पीड़ित महिला ने बताया कि एक फिल्म शो के इंटरवल में वह वॉशरूम यूज करने गई थीं.

वॉशरूम का इस्तेमाल समय हुआ आभास
इसी दौरान उनको आसपास कैमरे के होने का आभास हुआ. उन्हें ऐसा लगा कि वॉशरूम क्यूबिकल के ऊपर कोई मौजूद था जो कैमरे से उन्हें फिल्म कर रहा था. उन्होंने कहा कि आरोपी, महिलाओं के शौचालय में चुपचाप घुस गए होंगे और वॉशरूम का इस्तेमाल करते समय गुप्त रूप से उनकी वीडियो बनाने के लिए फोन का इस्तेमाल किया होगा. 23 साल पीड़िता ने कहा कि उनका शो रात का था. इंटरवल के दौरान करीब 9.45 पर वह वॉशरूम में गईं थीं. उसी समय उन्होंने एक हाथ की परछाई को क्यूबिकल के ऊपर की ओर देखा. जब तक वह बाहर निकलीं आरोपी भाग चुके थे.

सीसीटीवी के आधार पर हुई पहचान
महिला की शिकायत के आधार पर कलासिपाल्या पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 77 यानी किसी महिला की सहमति के बिना उसकी निजी तस्वीरों को देखने, कैप्चर करने और प्रसारित करने के तहत मामला दर्ज किया है और जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने आरोपियों को पकड़ने और उनकी पहचान करने के लिए थिएटर परिसर में मौजूद सीसीटीवी कैमरों के फुटेज का इस्तेमाल किया. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

Related posts