‘अगर राहुल गांधी PM कैंडिडेट होते तो…,’ महाराष्ट्र में CM फेस को लेकर संजय राउत का बड़ा बयान

महाराष्ट्र में इस साल के अंत में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज है. सत्तारूढ़ महायुति गठबंधन सरकार में बने रहने की कोशिश में है, जबकि विपक्षी महा विकास अघाड़ी सत्ता में वापसी का इंतजार कर रही है. इस बीच शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने कहा कि अगर लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को पीएम उम्मीदवार बनाया जाता तो नतीजे कुछ और होते. शिवसेना (यूबीटी) के राज्यसभा सांसद ने यह बात एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही. इस दौरान राउत ने एक देश एक चुनाव को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि आप एक साथ चार राज्यों में विधानसभा चुनाव नहीं करा सकते और एक देश एक चुनाव की बात करते हैं. वहीं, इस दौरान उन्होंने महाराष्ट्र में होने वाले विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद के चेहरे को लेकर भी प्रतिक्रिया दी.

उद्धव ठाकरे के सीएम चेहरे वाले बयान पर दी सफाई
शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि अगर राहुल गांधी को इंडिया गठबंधन की तरफ से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया जाता तो आम चुनाव में इसका फायदा मिलता. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता को पीएम चेहरा बनाकर इंडिया गठबंधन को 30 अतिरिक्त सीटें मिल सकती थीं. उनका इशारा महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव से पहले सीएम चेहरा घोषित करने को लेकर था. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में तीनों एमवीए दल (शिवसेना, एनसीपी-एससीपी, कांग्रेस) एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे. सीएम चेहरे को लेकर पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे के बयान पर भी संजय राउत ने सफाई दी. उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे का कहना है कि जिसे भी सीएम उम्मीदवार बनाया जाएगा, हम उसका समर्थन करेंगे. संजय राउत ने कहा कि कभी-कभी चेहरा पहले घोषित होने से लोगों का मत बदल जाता है. अगर राहुल गांधी को पीएम पद का उम्मीदवार पहले घोषित किया जाता तो हमारी 25 से 30 जगह पर और फर्क पड़ता था.

पहले सीएम उम्मीदवार की घोषणा करें- उद्धव
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार को एमवीए सहयोगियों से आग्रह किया कि वे पहले सीएम उम्मीदवार की घोषणा करें और फिर प्रचार अभियान शुरू करें. उन्होंने गठबंधन नेताओं से अपील की कि वे सीएम चेहरा घोषित करें, शिवसेना बिना शर्त उनका समर्थन करेगी. इससे पहले दिल्ली में कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात के दौरान उद्धव ठाकरे ने सीएम चेहरे के लिए अपनी दावेदारी पेश की थी. उन्होंने कहा था कि वे यह जिम्मेदारी लेने के लिए तैयार हैं.

Related posts

Leave a Comment