दिल्ली से बिहार के लिए नहीं मिल रहा टिकट तो न लें टेंशन, रेलवे ने चलाई स्पेशल ट्रेन, देखें टाइमिंग

दिल्ली में रह रहे बिहार के लोगों के लिए खुशखबरी है. रेलवे ने आनंद विहार से बिहार के दो स्टेशनों सीतामढ़ी और सहरसा के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. रेलवे ने इन दोनों स्टेशनों के लिए चलने वाली ट्रेनों की टाइमिंग भी जारी कर दी है. यह ट्रेन 31 अक्टूबर तक चलेंगी. इनमें आनंद विहार सीतामढ़ी स्पेशल ट्रेन 31 अक्टूबर तक अप एवं डाउन दिशा में चलेगी. वहीं आनंद विहार सहरसा स्पेशल 1 नवंबर तक अप डाउन दोनों दिशा से चलेगी.

इस दौरान सीतामढ़ी से आने और जाने वाली ट्रेन के कुल 22-22 फेरे लगेंगे. जबकि सहरसा अप डाउन ट्रेनों के 55-55 फेरे लगेंगे. रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक आनंद विहार सीतामढ़ी ट्रेन को प्रत्येक बुधवार और शुक्रवार को चलाया जाएगा. आनंद विहार से यह ट्रेन दोपहर में 11.40 पर चलेगी और अगले दिन 15.45 पर सीतामढ़ी पहुंचेगी. वापसी में यह ट्रेन प्रत्येक गुरुवार और शनिवार को 18.00 बजे चलेगी और अगले दिन 18.05 बजे आनंद विहार पहुंचेगी.

सीतामढ़ी स्पेशल ट्रेन के होंगे ये स्टापेज
इस ट्रेन के लिए मुजफ्फरपुर, हाजीपुर, सोनपुर, छपरा, सुरेमनपुर, बलिया, गाजीपुर सिटी, औंड़िहार, वाराणसी बेल्हादेवी धाम, रायबरेली, लखनऊ, शाहजहांपुर, मुरादाबाद और गाजियाबाद में स्टॉपेज दिया गया है. इसी प्रकार आनंद विहार सहरसा ट्रेन का संचालन प्रत्येक बुधवार और शुक्रवार को छोड़ कर बाकी सभी दिनों को किया जाएगा. यह ट्रेन आनंद विहार से सुबह 5.15 पर चलेगी और अगले दिन 10.30 बजे सहरसा पहुंचेगी.

इन स्टेशनों पर रूकेगीसहरसा स्पेशल
वापसी में यह ट्रेन गुरुवार और शनिवार को छोड़ कर बाकी सभी दिनों में दोपहर एक बजे चलेगी और शाम को 4.10 बजे आनंद विहार पहुंचेगी. इस ट्रेन के लिए गढ़ बरुआरी, सुपौल, सरायगढ़, निर्मली, झंझारपुर, सकरी, दरभंगा, जनकपुर रोड, सीतामढ़ी, बैरगनिया, रक्सौल, नरकटियागंज, बगहा, कप्तानगंज, गोरखपुर, बस्ती, गोंडा, सीतापुर, शाहजहांपुर, बरेली, मुरादाबाद, और गाजियाबाद स्टेशनों पर स्टापेज दिया गया है.

Related posts

Leave a Comment