एशियाई खेल 2022 में भारत के नाम कुल 107 पदक, PM मोदी कल एथलीटों से करेंगे मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंगलवार शाम को दिल्ली में मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में एशियाई खेल में हिस्सा लेने वाले भारतीय एथलीटों के दल के साथ बातचीत करेंगे और उन्हें संबोधित करेंगे. भारत ने चीन में हुए एशियाई खेल 2022 में शानदार प्रदर्शन करते हुए 28 स्वर्ण पदक सहित कुल 107 पदक जीता है.

सरकार की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, यह कार्यक्रम प्रधानमंत्री द्वारा एशियाई खेलों 2022 में एथलीटों की उत्कृष्ट उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई देने और उन्हें भविष्य की प्रतियोगिताओं के लिए प्रेरित करने का एक प्रयास है. जीते गए पदकों की कुल संख्या के सिलसिले में एशियाई खेलों में यह भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है.

कार्यक्रम में एशियाई खेलों के लिए भारतीय दल के एथलीट, उनके कोच, भारतीय ओलंपिक संघ के अधिकारी, राष्ट्रीय खेल महासंघों के प्रतिनिधियों सहित युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय के अधिकारी भी भाग लेगें.

100 पदक जीतने पर दी थी बधाई
एशियाई खेल में भारत ने जिस दिन 100 पदक जीतने का रिकॉर्ड कायम किया था उस दिन भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खिलाड़ियों को बधाई दी थी. तब पीएम मोदी ने कहा था कि वो खिलाड़ियों से मिलेंगे और चर्चा करेंगे. भारत के लिए यह दिन ऐतिहासिक है.

दिलों को गर्व से भर देने वाला बताया
पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए एशियाई खेल में 100 पदक जीतने को एक महत्वपूर्ण उपलब्धि बताया था. उन्होंने कहा था कि भारत के लोग इस बात से गौरवान्वित हैं कि हम 100 पदक जीतने की उल्लेखनीय उपलब्धि तक पहुंच गए हैं. मैं अपने देश के एथलीटों को बधाई देता हूं. खिलाड़ियों ने हमारे दिलों को गर्व से भर दिया है.

Related posts

Leave a Comment