विधानसभा चुनाव की आखिरी जंग का अंतिम सप्ताह, मोदी-राहुल से लेकर शाह-प्रियंका-खरगे भरेंगे हुंकार

तेलंगाना में चुनाव प्रचार के लिए आज सियासी दिग्गजों का जमावड़ा लगने वाला है. राजस्थान में कल वोटिंग है लिहाजा वहां प्रचार का शोर थम चुका है. अब सभी राजनीतिक दलों का सारा जोर सिर्फ तेलंगाना में है, जहां 119 विधानसभा सीटों के लिए 30 नवंबर को मतदान होना है. बीजेपी और कांग्रेस के बड़े नेता आज से अपनी-अपनी ताकत की आजमाइश करने वाले हैं. पूरा हफ्ता एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और राजनाथ सिंह तो दूसरी तरफ आज कांग्रेस की टॉप लीडरशीप भी प्रचार करते हुए दिखेगी.

प्रधानमंत्री मोदी शनिवार से सोमवार तक कर्नाटक, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के दौरे पर हैं. इस दौरान वो तेलंगाना में चुनाव प्रचार भी करेंगे. प्रधानमंत्री शनिवार को तेलंगाना के कमाररेड्डी में दोपहर 2.15 और रंगारेड्डी में 4.15 बजे जनसभाओं को संबोधित करेंगे. वहीं रविवार को दोपहर 2.15 बजे दुबक्का में और 3.45 बजे निर्मल में जनसभा को संबोधित करेंगे. जबकि सोमवार को 1 बजे महबूबाबाद और 3 बजे करीमनगर में जनसभाओं को संबोधित करेंगे. इसके बाद शाम 5 बजे हैदराबाद में पीएम मोदी एक बड़ा रोड शो करेंगे.

कांग्रेस नेताओं के प्रचार का कार्यक्रम
कांग्रेस के शीर्ष नेता आज तेलंगाना में एक साथ नौ रैलियां करके अपनी ताकत दिखाने जा रहे हैं. कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे नलगोंडा आलमपुर में चुनाव प्रचार करेंगे तो राहुल गांधी जुक्कल, मेडक, तंदूर और खैरताबाद में जनसभा को संबोधित करेंगे वहीं प्रियंका गांधी पालकुर्थी, हुस्नाबाद और धरमपुरी में प्रचार का कमान संभालेंगी.

प्रियंका गांधी दोहपर 12 बजे पालाकुर्ति में रैली करेंगी जिसके बाद 1.30 हुस्नाबाद तो दोपहर बाद 3 बजे वो कोत्तगुडेम में जनसभा को संबोधित करेंगी. तेलंगाना के चुनावी मैदान में आज पूर्व क्रिकेटर भी कांग्रेस का प्रचार करते दिखेंगे. पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस के उम्मीदवार मोहम्मद अजहरुद्दीन अपने क्षेत्र जुबिलिहिल्स में चुनाव प्रचार करेंगे.

तेलंगाना के प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी रोजाना धुआंधार चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं. वह दिन रात प्रचार अभियान में जुटे हैं. आज फिर उनका काफी व्यस्त कार्यक्रम रहने वाला है. प्रदेश में चुनाव के अब सिर्फ पांच दिन बचे हैं लिहाजा उन्होंने अपनी गति और बढ़ा दी है. रेवंत रेड्डी आज कुल चार विधानसभा क्षेत्रों में रैलियों को संबोधित करेंगे. रेवंत रेड्डी 11 बजे नकीरेकल में, 1 बजे तुंगातुर्थी में, 2 बजे आलेरू में तो 3.30 बजे कामारेड्डी में जनसभा को संबोधित करेंगे.

बीजेपी के स्टार प्रचारकों का कार्यक्रम
तेलंगाना विधानसभा की जंग में प्रधानमंत्री मोदी से पहले आज बीजेपी के कई सूरमा प्रचार करने के लिए उरतने वाले हैं. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आज सकल जानुला विजय संकल्प सभा में शामिल होंगे और रोड शो करेंगे. अमित शाह इस दौरान जनता को संबोधित भी करेंगे. अमित शाह सुबह 11.30 बजे आरमूर, 1.30 बजे राजेंद्र नगर, दोपहर 3:30 बजे शेरिलिंगमपल्ली और शाम 5:00 बजे अंबरपेट में रैली को संबोधित करेंगे.

अमित शाह के अलावा केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी तेलंगाना में चुनाव प्रचार करते दिखेंगे. राजनाथ सिंह मेडचल में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करने, साथ ही कारवां और सिकंदराबाद कैंट में रोड शो करेंगे.

ओवैसी बंधु इन क्षेत्रों में ठोकेंगे ताल
कांग्रेस और बीजेपी के दिग्गजों के अलावा एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी और अकबरुद्दीन ओवैसी भी अपनी पार्टी के लिए प्रचार करते नजर आएंगे. वे नौ क्षेत्रों में पदयात्रा और जनसभा करेंगे.

Related posts

Leave a Comment