मोनू मानेसर का बयान या कोई साजिश…नूंह में क्यों भड़की हिंसा? हरियाणा के डिप्टी सीएम ने खोल दिया चिट्ठा

हरियाणा के नूंह में सोमवार से जो हिंसा शुरू हुई वह किस तरह बढ़ती चली गई इसको लेकर जांच लगातार जारी है. इस बीच राज्य के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने शोभा यात्रा के आयोजकों पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं. दुष्यंत चौटाला का कहना है कि आयोजकों ने स्थानीय प्रशासन को भीड़ को लेकर सही जानकारी नहीं दी थी, जिसकी वजह से हालात बिगड़े थे.

हरियाणा के डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि दंगा फैलाने वाले किसी भी पार्टी या किसी भी समुदाय से क्यों न हों बक्शे नहीं जाएंगे. अभी रात के बाद से हालात सामान्य हैं. केंद्र से अतिरिक्त सुरक्षा बल आ चुका है. हमारे पास काफी इनपुट्स आए हैं. उन्होंने कहा कि यात्रा के आयोजकों ने भीड़ जुटने को लेकर सही इनपुट स्थानीय प्रशासन को नहीं दिया था.

चौटाला ने की शांति बनाए रखने की अपील

चौटाला ने कहा कि प्रदेश के लोगों से अमन-शांति बनाए रखने की अपील करता हूं. वहीं, नूंह के एसपी ने बताया कि अभी तक कुल 44 FIR हुई है. इसमें से केवल 22 नूंह में हुई है. 116 को गिरफ्तार किया गया है.

दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा- CM खट्टर

नूंह में भड़की सांप्रदायिक हिंसा को हरियाणा के मुख्यमंत्री ने साजिश करार दिया है. उन्होंने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी. सीएम खट्टर ने कहा कि इस हिंसा में जो लोग भी शामिल हैं, उन्हें किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा.

क्या बोले गृह मंत्री अनिल विज ?

उधर, हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने नूंह हिंसा को नियोजित बताया. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि है यह एक नियोजित हिंसा थी. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि यह साजिश है या कुछ और इसको लेकर वह किसी नतीजे पर नहीं पहुंचे हैं. गृह मंत्री ने कहा कि वह इस हिंसा की जांच करेंगे और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे.

मोनू मानेसर के बाद बिट्टू बजरंगी का वीडियो वायरल

नूंह में यात्रा से पहले बिट्टू बजरंगी नाम के एक और गौ रक्षक का वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें वो लगातार पुलिस और यात्रा का विरोध कर रहे लोगों को चैलेंज करते हुए सुना गया और सीधे तौर पर उसने कहा कि वो और उसके साथी यात्रा में जरूर शामिल होंगे और कोई अगर रोक सकता है तो रोक कर दिखाए. नूंह की घटना के दौरान और उससे पहले बिट्टू बजरंगी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था.

Related posts

Leave a Comment