नायब सिंह सैनी आज सीएम पद की लेंगे शपथ, ये 12 विधायक बन सकते हैं मंत्री

नायब सिंह सैनी गुरुवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी शीर्ष नेतृत्व के अलावा अन्य नेता शामिल होंगे. शपथ ग्रहण समारोह के लिए पंचकूला में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. नायब सिंह सैनी ने बुधवार को राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से मुलाकात की. इससे पहले पंचकूला में पार्टी ऑफिस में हुई बैठक में उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया.

शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी और अमित शाह के अलावा राजनाथ सिंह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई केंद्रीय मंत्री, कई राज्यों के मुख्यमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे. इससे पहले ये चर्चा तेज है कि नायब सरकार में किन विधायकों को मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी. इसमें अनिल विज, महिपाल ढांडा, मूलचंद शर्मा जैसे नेताओं के नाम सुर्खियों में हैं. आइए जानते हैं हरियाणा का संभावित मंत्रिमंडल.

मुख्यमंत्री नायब सैनी
संभावित मंत्री
1 अनिल विज
2 महिपाल ढांडा
3 मूलचंद शर्मा
4 विपुल गोयल
5 किशन लाल पंवार
6 अरविंद शर्मा
7 सुनील सांगवान
8 कृष्णा गहलावत
9 रणबीर गंगवा
10 आरती राव
11 कृष्ण मिड्ढा
12 राव नरबीर
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की कैबिनेट में इसके अलावा चार अन्य नामों की भी चर्चा है. इसमें सावित्री जिंदल भी हैं. वो निर्दलीय विधायक चुनी गई हैं. सावित्री कुरुक्षेत्र से बीजेपी सांसद नवीन जिंदल की मां हैं. वो मार्च में बीजेपी में शामिल हुई थीं. मगर, विधानसभा चुनाव में टिकट न मिलने पर वो हिसार विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ी थीं और जीत दर्ज की थी. इसके बाद उन्होंने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया था.

कैबिनेट में इन नामों की भी चर्चा
1 कृष्ण बेदी
2 श्रुति चौधरी
3 लक्ष्मण यादव
स्पीकर को लेकर इन नामों की चर्चा
1 हरविंदर कल्याण
2 रणबीर गंगवा
दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे नायब सिंह सैनी
हरियाणा में 5 अक्टूबर को चुनाव हुए थे. बीजेपी ने राज्य की 90 में से 48 सीटें जीतीं. वहीं कांग्रेस ने 37 सीट पर जीत दर्ज की. बीजेपी लगातार तीसरी बार राज्य में सरकार बनाने जा रही है. साथ ही नायब सिंह सैनी दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. बीजेपी नेताओं का कहना है कि शपथ ग्रहण समारोह में करीब 50 हजार लोग शामिल हो सकते हैं.

Related posts

Leave a Comment