पुलिस भर्ती, 15 अगस्त या हो रक्षाबंधन का दिन… अब एक सेकंड के लिए भी नहीं कटेगी बिजली, CM योगी का आदेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी त्योहरों को देखते हुए प्रदेशवासियों को बड़ा तोहफा दिया है. सीएम योगी ने प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन और श्री कृष्ण जन्माष्टमी समेत यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के दिन निर्बाध बिजली आपूर्ति के निर्देश जारी किए हैं. इन विशेष दिनों पर 24 घंटे बिजली की सप्लाई दी जाएगी. निर्देश में कहा गया है कि एक भी मिनट के लिए बिजली नहीं काटी जाएगी. अगस्त महीने के अगले 15 दिनों में प्रदेश के सभी जिलों में 9 दिन के लिए बिजली की सप्लाई बिना कटौती के दी जाएगी. यूपी में निर्बाध बिजली के लिए उत्तर प्रदेश पावर कारपोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन ने प्रदेश के सभी डिस्काम को निर्देश जारी किए हैं. उनके द्वारा पूर्वांचल, मध्यांचल, पश्चिमांचल और केस्को को निर्देशित किया गया है.

9 दिन मिलेगी 24 घंटे बिजली सप्लाई
उत्तर प्रदेश में 15 अगस्त पर स्वतंत्रता दिवस के लिए बिना कटौती बिजली सप्लाई दी जाएगी. इसके अलावा 19 अगस्त को रक्षाबंधन, जन्माष्टमी को लेकर 26 और 27 अगस्त को निर्बाध विद्युत आपूर्ति के निर्देश दिए गए हैं. इसके साथ ही यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को देखते हुए परीक्षा के दिन भी निर्बाध विद्युत आपूर्ति के निर्देश दिए गए हैं. इसके लिए 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को लगातार बिजली आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देशित किया गया है.

भीषण गर्मी में गड़बड़ा गई थी बिजली सप्लाई
उत्तर प्रदेश में बिजली की आपूर्ति रोस्टर के मुताबिक दी जा रही है. इसके तहत शहरों में 24 घंटे विद्युत सप्लाई, ग्रामीण इलाकों में 6 घंटे की कटौती और तहसील मुख्यालय और नगर पंचायत मुख्यालय में ढाई घंटे की कटौती से बिजली की सप्लाई दी जा रही है. गर्मी के दिनों में प्रदेश की बिजली सप्लाई चरमरा गई थी. ग्रामीण से शहरी इलाकों में भारी विद्युत कटौती से लोग परेशान हो उठे थे. सबसे ज्यादा बुरा हाल मई, जून और जुलाई के महीने में देखने को मिला था. गर्मी के कारण अत्यधिक लोड भी बिजली कटौती में बाधा बना था.

Related posts

Leave a Comment