राइफल चेक करते हुए अचानक चली गोली, सिक्योरिटी गार्ड की मौत, परिवार बोला- बच सकती थी जान अगर…

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में फैक्ट्री में तैनात एक सिक्योरिटी गार्ड की मौत हो गई. कर्मचारियों का कहना है कि गार्ड अपनी राइफल को चेक कर था, लेकिन उसी वक्त गलती से गोली फायर हो गई और गार्ड के सीने में जा लगी. फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की जांच कर रही है.

मृतक का नाम उमेश चौहान है. वह प्रकाश नगर लाइन पार के रहने वाले थे. उमेश चौहान फाजलपुर की डायनामिक फैक्टरी में गार्ड की नौकरी करते थे. 31 मई की सुबह वह अपनी बंदूक लेने के लिए फैक्टरी के रूम में गए थे. इस दौरान वहां दूसरे कर्मचारी भी मौजूद थे. कर्मचारियों का कहना है कि जब वह बंदूक चेक कर रहे थे, इसी समय गलती से गोली चल गई. इस वजह से वह गंभीर रूप से घायल हो गए.

गलती से फायर हुई राइफल
गोली फायर होने से सिक्योरिटी गार्ड के सीने में धंस गई, जिससे वह जमीन पर गिर गए. लोगों का कहना है कि घायल गार्ड काफी देर तक लहूलुहान हालत में जमीन पर तड़पता रहा लेकिन फैक्टरी के मालिक ने वक्त रहते घायल सिक्योरिटी गार्ड को अस्पताल में भर्ती नहीं कराया. इस वजह से उनकी मौत हो गई. फिलहाल इस घटना के बाद फैक्टरी में अफरा-तफरी का माहौल है.

बेटे ने क्या बताया?
इस दौरान मृतक के बेटे अमित चौहान ने बताया कि फैक्ट्री से एक कॉल आई थी. कॉल पर बताया गया था कि उमेश का एक्सीडेंट हो गया है. उन्हें जल्दी वहां पहुंचना होगा. सूचना मिलते ही वह आनन-फानन में अस्पताल पहुंच गए. वहां जाकर अमित ने देखा उनके पिता लहूलुहान हालत में जमीन पर गिरे हुए थे. इस दौरान उन्होंने फैक्ट्री के लोगों से अस्पताल ले जाने की बात कही लेकिन इसके बावजूद कोई उन्हें लेकर अस्पताल नहीं गया. इस वजह से उनकी मौत हो गई.

परिवार वालों का आरोप
अमित ने बताया कि उनके पिता पिछले 2 साल से इस फैक्ट्री में सिक्योरिटी गार्ड के तौर पर काम कर रहे थे. परिवार वालों का आरोप है कि अगर सही समय पर उमेश का इलाज होता तो वह बच जाते. इस दौरान जब उन्होंने फैक्ट्री के लोगों से इस बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि उमेश चौहान ने खुद को गलती से गोली मारी है. इसके बाद परिवार ने वहां लगा सीसीटीवी फुटेज भी चेक किया, जिसमें दिख रहा था कि काफी देर तक उनके पिता ऐसी ही पड़े हुए थे.

1 महीने बाद लौटे थे ड्यूटी पर
इस मामले में पुलिस अधिकारी अखिलेश भदौरिया ने बताया कि उमेश चौहान 1 महीने से तबीयत खराब होने की वजह से फैक्ट्री में काम पर आ नहीं आ रहे थे. 31 मई सुबह जब वह नौकरी पर वापस आए तो वह अपनी बंदूक चेक करने लगे. लेकिन इस दौरान उनकी बंदूक से गलती से गोली चल गई, जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई. फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और आगे की जांच की जा रही है.

Related posts

Leave a Comment