तेज हवा ने दिल्ली को गर्मी से दी राहत! आज से फिर बारिश का अलर्ट, जानें मौसम का हाल

देश की राजधानी दिल्ली में बुधवार को चली तेज पश्चिमी हवाओं की वजह से राजधानीवालों को उभस भरी गर्मी से काफी राहत मिली. वहीं तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मौसम विभाग (IMD) ने आज (गुरुवार) हल्की बारिश की संभावना जताई है. साथ ही पश्चिमी हवाओं का दौर भी जारी रहने की उम्मीद है.

आईएमडी के अनुसार, बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. साथ ही यह अनुमान जताया गया कि आज यानी 10 अगस्त को हल्की बारिश होने के आसार हैं. वहीं इसके बाद हवा की गति में कमी आएगी. आईएमडी ने 11 अगस्त को भी हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है.

उतराखंड में येलो अलर्ट जारी
वहीं उतराखंड में तेज बारिश से लोगों का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. इस बीच आईएमडी ने एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें लोगों से सतर्क रहने को कहा गया है. इसके अलावा बारिश को लेकर देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारी बारिश के कारण हलद्वानी के कुछ इलाकों में बाढ़ के हालात बने हुए हैं. बता दें कि तेज बारिश से नदी नाले उफान पर हैं और सड़कों पर बाढ़ का पानी आ गया है.

15 अगस्त से MP में होगी बारिश
मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, पिछले कई दिनों से मध्य प्रदेश के तापमान में काफी इजाफा हुआ है. इसकी वजह से लोग उमस भरी गर्मी झेलने को मजबूर हैं. हालांकि राहत की खबर यह है कि 15 अगस्त के बाद राज्य में बारिश की संभावना जताई गई है.

इन राज्यों में भी बारिश का अलर्ट
इसी के साथ झारखंड, उत्तरी छत्तीसगढ़, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, तटीय कर्नाटक, केरल और ओडिशा में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की भविष्यवाणी मौसम विभाग ने की है. साथ ही अनुमान यह भी है कि बंगाल और सिक्किम में बहुत भारी बारिश हो सकती है.

Related posts

Leave a Comment