गुरुग्राम के बाद दिल्ली तक ना आ जाए हिंसा, फोर्स तैयार-पुलिस ने बढ़ाई पेट्रोलिंग; सोशल मीडिया पर भी नजर

हरियाणा के नूंह और गुरुग्राम में हुई हिंसा के बाद माहौल तनावपूर्ण है. इस हिंसा में करीब 5 लोगों की मौत हो गई है और अब हालात को वापस पटरी पर लाने की कोशिश की जा रही है. इस बीच बॉर्डर से सटे इलाकों में फैली हिंसा की आंच राजधानी दिल्ली तक पहुंच रही है. नूंह-गुरुग्राम के हालात को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने राजधानी में अलर्ट बढ़ा दिया है.

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को राजधानी के अलग-अलग हिस्सों में पैट्रोलिंग की, नूंह-गुरुग्राम के हालात को देखते हुए यह कदम उठाया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी का कहना है कि आसपास के इलाकों और देश में जो घटनाएं हो रही हैं, पुलिस उसपर नज़र बनाए हुए है और उनका दिल्ली पर होने वाले असर को लेकर अलर्ट है.

दिल्ली पुलिस का कहना है कि वह किसी भी तरह के हालात का सामना करने के लिए तैयार है. अभी शांति कमेटियों के साथ बैठकें हो रही हैं, हम सभी से शांति बरतने की अपील कर रहे हैं और सोशल मीडिया पर भी नज़र रखी जा रही है. जो इलाके संवेदशनशील हैं, वहां ड्रोन से नज़र रखी जा रही है.

सिर्फ दिल्ली ही नहीं बल्कि हरियाणा से सटे उत्तर प्रदेश के इलाकों और संवेदशनशील जिलों में भी पुलिस अलर्ट पर है. यूपी के मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, मेरठ, बागपत, हापुड़, अलीगढ़, शामली और गौतमबुद्ध नगर में अलर्ट जारी किया गया है.

आपको बता दें कि हरियाणा के नूंह में सोमवार को हिंसा शुरू हुई थी, जो आसपास के इलाकों तक फैली. इस हिंसा में 5 लोगों की मौत हो गई है, गुरुग्राम, फरीदाबाद जैसे इलाकों में हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं. अभी भी करीब 4 जिलों में धारा 144 लागू है, जबकि नूंह-सोहना में इंटरनेट अभी भी बंद है. हरियाणा में मंगलवार को स्थानीय प्रशासन, पुलिस ने शांति बैठकें आयोजित की और माहौल को शांत करने की कोशिश की.

ताजा हालात को देखते हुए गुरुग्राम में सख्ती बरती जा रही है और किसी को भी खुला पेट्रोल ना देने का आदेश जारी किया गया है. बता दें कि हिंसा के दौरान कई हिस्सों से आगजनी की खबरें आई हैं, ऐसे में प्रशासन हर तरह से सख्ती बरत रहा है.

Related posts

Leave a Comment