दिल्ली में झमाझम बारिश से बदला मौसम, अगले 48 घंटे के लिए येलो अलर्ट, ऐसे बीतेंगे 5 दिन

देश की राजधानी दिल्ली में मानसून की शुरुआत के बाद से ही बारिश का दौर जारी है. हालांकि, कई इलाकों में कभी बारिश तो कभी उमस भरी गर्मी देखने को मिल रही है. मौसम विभाग ने दिल्ली NCR में अगले दो दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. बुधवार की सुबह से ही दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में बारिश हो रही है. ये सिलसिला मंगलवार को शुरू हुआ था और बदस्तूर जारी है. लगातार हो रही बारिश की वजह से दिल्ली एनसीआर के तापमान में भी गिरावट आई है. ठंडी हवाएं, प्रदूषण में कमी और तापमान में गिरावट से लोगों को काफी राहत मिली है.

बुधवार को बारिश के बाद दिल्ली नगर निगम को कई जगहों पर पानी भरने और पेड़ टूटने की शिकायत मिली है, जिनमें हकीकत नगर, जीटीबी नगर, हरस्वरूप कॉलोनी, माल रोड, फतेहपुर बेरी, हनुमान मंदिर, वीरेंद्र नगर बी ब्लॉक, राज नगर एक्सटेंशन, वेस्ट संत नगर, आजाद मार्केट अंडरपास, बुराडी, लाजपत राय मार्केट, चांदनी चौक, झडौंदा कला, मुकंद विहार, बाबा हरदेव नगर के साथ और भी कई इलाके शामिल हैं. इसके कारण ट्रैफिक जाम और सड़क पर गाड़ियों की लंबी कतारें देखने को मिल रही हैं.

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम?
मौसम विभाग ने दिल्ली के साथ गाजियाबाद, फरिदाबाद, गौतम बुध नगर के साथ, और भी कई इलाकों में अगले 2 दिन तक येलो अलर्ट जारी किया है. साथ ही आने वाले 5 दिनों तक बादलों की गरज, तेज हवाएं और हलकी बूंदा-बांदी की उम्मीद जताई है. हालांकि, अगले सप्ताह से बारिश में कमी देखने को मिल सकती है.

तापमान में होंगे बदलाव
दिल्ली NCR के कई शहरों में अगले पांच दिनों तक तापमान में बदलाव देखने को मिल सकते हैं, जिसमें बुधवार को न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस, 11 व 12 जुलाई को न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस, वहीं 13 और 14 जुलाई को न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं.

Related posts

Leave a Comment