दिल्ली-NCR में मौसम मेहरबान, गरज के साथ हुई जोरदार बारिश, 18 राज्यों में अलर्ट जारी

दिल्ली-NCR में पिछले कुछ दिनों से मौसम मेहरबान है. दो दिनों से लगातार बारिश हो रही है. देर रात भी जोरदार बारिश हुई. बारिश के कारण तापमान में थोड़ी नरमी आई है, जिससे लोगों को उमर भरी गर्मी से हल्की राहत मिली है. तापमान में भी गिरावट देखी गई है. मौसम विभाग ने पहले ही इस बारिश का अलर्ट जारी कर दिया था.

बता दें कि बारिश से कुछ घंटे पहले दिल्ली मौसम विभाग ने ट्वीट कर कहा था कि दिल्ली और एनसीआर के आसपास के इलाकों में अगले कुछ घंटों में बारिश हो सकती है. कल भी दिल्ली-एनसीआर में मूसलाधार बारिश हुई थी. दिल्ली के कई इलाकों में पानी भर गया था. हरियाणा के कई हिस्सों में भी यह बारिश हुई.

अगले 48 घंटे कैसा रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-NCR में सात और आठ अगस्त को बादल छाए रहेंगे. वहीं 9 और 10 अगस्त को हल्की बारिश होने की संभावना है. दिल्ली में शनिवार को अधिकतम तापमान 33 डिग्री और न्यूनतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. वहीं, आज राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 35 और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है.

18 राज्यों में बारिश का अलर्ट
IMD ने देश के 18 राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. उत्तर प्रदेश में अगले दो दिन और बारिश की संभावना है. इसके अलावा उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा में 9 अगस्त तक बारिश का अलर्ट है. उधर, पूर्वोत्तर के राज्यों असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, अरुणाचल में अगले चार-पांच दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. इसके अलावा बिहार, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड में 8 अगस्त तक बारिश का अनुमान है. मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में भी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

Related posts

Leave a Comment