बिहार में जातिगत जनगणना के आंकड़ों पर पीएम मोदी ने क्या कहा?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी दलों खासकर कांग्रेस पर जाति के आधार पर देश को बांटने का आरोप लगाया. ग्वालियर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पहले भी समाज को जात-पात में बांटती थी और वो अब भी लोगों को जात-पात में बांट रही है. पीएम ने कहा कि कुछ लोगों को देश के विकास से नफरत है. पीएम मोदी ने कहा कि सत्ता के भूखे लोगों को पेट में दर्द हो रहा है लेकिन हम सभी जातियों के विकास के लिए काम करेंगे.

उन्होंने विपक्षी दलों पर गरीबों की भावनाओं से खेलने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने तब भी गरीबों की भावनाओं के साथ खेला. और आज भी वे वही खेल खेल रहे हैं. पहले उन्होंने देश को जाति के नाम पर बांटा और आज वे फिर वही पाप कर रहे हैं. पहले भी वे दोषी थे और आज वे और भी अधिक भ्रष्ट हैं.

कुछ लोगों को सिर्फ कुर्सी नजर आती है…

पीएम मोदी ने कहा कि पूरी दुनिया भारत का गुणगान कर रही है. आज दुनिया को भारत में अपना भविष्य दिखता है, लेकिन कुछ लोग राजनीति में उलझे हैं और उन्हें केवल कुर्सी नजर आती है. उन्हें देश के विकास से कोई मतलब नहीं है. बता दें कि बिहार में जातिगत जनगणना के आंकड़े जारी होने के बाद पीएम मोदी का यह पहला बयान था.

बिहार में 27 % OBC, 36 फीसदी अति पिछड़े

बिहार सरकार की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों में सबसे ज्यादा संख्या अति पिछड़ा वर्ग की है. राज्य की कुल आबादी में ओबीसी 27.12 और अति पिछड़ा वर्ग 36.01 फीसदी हैं. कुछ दिन पहले राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के शाजापुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा था कि अगर उनकी सरकार सत्ता में आती है तो वह जातिगत जनगणना कराएगी.

Related posts

Leave a Comment