केजरीवाल के बाद AAP में किस नेता का दूसरा नंबर? मनीष सिसोदिया ने लिया ये नाम

आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि जेल में मुझे बहुत कुछ सीखने को मिला. आज की लाइफ में हर कोई धैर्य खोता जा रहा है, ऐसे में जेल आपको धैर्य सिखाती है. जेल यह भी सिखाती है कि आप ये न सोचें कि कोई चीज तुरंत हो जाएगी. वहां पर मैंने पढ़ने-लिखने का काम किया. सिसोदिया से पूछा गया कि AAP पार्टी में अरविंद केजरीवाल के बाद दूसरे नंबर का नेता कौन है?

टीवी9 के 5 संपादकों के साथ बातचीत के दौरान मनीष सिसोदिया के साथ रैपिड फायर राउंड किया गया, जिसमें कुछ सवालों के जवाब पूछे गए. केजरीवाल के बाद आम आदमी पार्टी में नंबर-2 नेता कौन है? इस सवाल के जवाब में उन्हें 4 ऑप्शन दिए गए. अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, आतिशी और संजय सिंह. इस पर सिसोदिया ने कहा कि मैं संजय सिंह को मानता हूं.

देश में दूरदर्शी नेता कौन?
उनसे अगला सवाल किया गया, देश में दूरदर्शी नेता कौन है. पीएम नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी या फिर सीएम अरविंद केजरीवाल. सिसोदिया ने कहा, अरविंद केजरीवाल. रैपिड फायर राउंड में कभी आम आदमी पार्टी के साथ जुड़े रहे नेताओं को लेकर एक सवाल पूछा गया. बेहतर नेता कौन? उनके सामने ऑप्शन रखे गए कपिल मिश्रा, योगेंद्र यादव, कुमार विश्वास और प्रशांत भूषण. इस पर सिसोदिया ने कहा, “मुझे तो नेतृत्व के गुणों के मामले में इन चारों में कमी दिखती है. सब की अपनी-अपनी खासियत होती है. लेकिन मैं इनमें से किसी को अपना नेता नहीं मानता हूं. हर किसी की अपनी-अपनी खूबी होती है. मुझे लगता है कि इन चारों में नेतृत्व करने की योग्यता नहीं है, लेकिन इनमें अन्य चीजों की योग्यता है.

क्या सुनीता को चुनाव लड़ना चाहिए?
क्या अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल को दिल्ली में विधानसभा चुनाव मैदान में उतरना चाहिए, इस पर मनीष सिसोदिया ने कहा कि नहीं, उन्हें ऐसा करने की जरुरत नहीं है. अब कुछ ही दिन में अरविंद केजरीवाल भी जेल से बाहर आने वाले हैं, इसलिए उन्हें चुनाव लड़ने की जरुरत नहीं है.कुछ साल पहले दिल्ली में हुए दंगों को लेकर मनीष सिसोदिया ने कहा, “मैं और अरविंद केजरीवाल दोनों लोग दंगों वाली जगहों पर कई बार गए. हम लोग इस बारे में स्थानीय अधिकारियों से लगातार संपर्क में रहे. आप लोगों के पास जो जानकारी है वो गलत है.

Related posts

Leave a Comment