दहेज लाने से मना करने पर पत्नी को पीटा, गर्भ में बच्चे की मौत हुई तो दिया तीन तलाक

उत्तर प्रदेश के बांदा में एक फिर तीन तलाक का मामला सामने आया है. यहां दहेज के लिए युवक ने पहले अपनी गर्भवती पत्नी के साथ मारपीट की, वहीं जब गर्भ में बच्चे की मौत हो गई तो आरोपी ने तीन बार तलाक तलाक बोलते हुए धक्के मारकर उसे घर से बाहर कर दिया. इसके बाद पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दी, लेकिन जब पुलिस ने सुनवाई नहीं की तो कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. अब कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

बांदा के शहर कोतवाल मनोज कुमार ने बताया की दहेज उत्पीड़न, तीन तलाक और गर्भ में बच्चे की हत्या की धाराओं में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. उन्होंने बताया कि पीड़िता बांदा शहर की ही रहने वाली है. उसकी शादी सन 2020 में हमीरपुर जनपद में हुई थी. उसके पिता ने शादी के वक्त अपनी हैसियत के मुताबिक खूब दान दहेज दिया था. आरोप है कि दहेज से ससुराल पक्ष के लोग खुश नहीं थे और आए दिन पीड़िता के साथ मारपीट की जाने लगी.

पीड़िता ने बताया कि इसी बीच वह गर्भवती हो गई. बावजूद इसके आरोपी पति ने तरस नहीं खाया. उसने दहेज में दो लाख रुपयों की डिमांड करते हुए इस प्रकार मारपीट की कि गर्भ में पल रहे शिशु की मौत हो गई. पीड़िता ने बताया कि उसके पिता बहुत गरीब हैं और वह दहेज नहीं दे सकते. यह बात उसने ससुरालियों को बताई थी. बावजूद इसके वह मानने को तैयार नहीं हैं.

पीड़िता ने बताया कि ससुराल में रहने के दौरान उसे भूखे रखा जाता था. कई बार उसके ऊपर गर्म पानी डाला गया और जलते तवे पर बैठा दिया गया. पिछले दिनों आरोपी पति उसे लेकर गुजरात गया, जहां उसने दूसरों के घरों में झाड़ू पोछा कराया और तेल मालिश का काम कराया था. यहां तक कि उसने कई बार गैर मर्दों के पास भी भेजा. इसके बाद जब वहां से वापस हमीरपुर आए तो यहां उसने तीन बार तलाक बोल कर उसे घर से बाहर कर दिया.

Related posts

Leave a Comment