हनीमून पर पहाड़ घूमना चाहती थी बीवी, पति ने किया ऐसा काम कि पुलिस ने भी पकड़ लिया माथा

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में रहने वाले एक शख्स ने पुलिस की नींद उड़ा रखी थी. पत्नी की लग्जरी ख्वाहिशों को पूरा करने के लिए वह चेन स्नेचर बन गया था. उसने कई महिलाओं की सोने की चेन लूटकर उन्हें बेचा. फिर उन पैसों से पत्नी को घुमाया-फिराया. कड़ी मशक्कत के बाद जब उसे गिरफ्तार किया गया तो उसने बताया कि वो अपनी बीवी से बहुत प्यार करता है. पत्नी के लग्जरी शौक को पूरा करने के लिए उसके पास पैसे नहीं थे. इसलिए उसने राह चलती महिलाओं की सोने की चेन उड़ानी शुरू कर दीं.

पुलिस ने बताया कि 3 जून को पीजीआई इलाके और 5 जून को आशियाना इलाके में रहने वाली दो महिलाओं से किसी बदमाश ने सोने की चेन झपट ली थीं. दोनों ने थाने में मामला दर्ज करवाया. पुलिस ने बदमाश की तलाश के लिए पहले घटनास्थल पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला. फिर पता चला कि दोनों महिलाओं से एक ही शख्स ने चेन झपटी है. आरोपी की पहचान जगजीत सिंह उर्फ सोनू सिंह के रूप में हुई.

इसके बाद पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की. लेकिन वो कहीं नहीं मिला. डीसीपी ने उस पर 25 हजार का इनाम तक घोषित कर दिया. फिर पता चला कि आरोपी जगजीत को पत्नी के साथ हिल स्टेशन घूमने गया है. पुलिस भी उसकी तलाश में उत्तराखंड के लिए निकल पड़ी. फिर वहीं से पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा. गिरफ्तारी के बाद आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. फिर उसने अपनी कहानी सुनानी शुरू की.

ऐसे की प्लानिंग

जगजीत सिंह ने बताया कि उसकी बीवी को लग्जरी लाइफ जीने का शौक है. वह घूमने फिरने का भी शौक रखती है. पत्नी ने उससे कहा कि वह पहाड़ों में हनीमून मनाने जाना चाहती है. लेकिन जगजीत के पास इतने रुपये नहीं थे. उसने फिर सोचना शुरू किया कि पैसों का इंतजाम कैसे किया जाए. इसके बाद उसके दिमाग में आया कि क्यों न राह चलती महिलाओं से चेन झपटी जाए. पहले तो वो ऐसा करने से डर रहा था. लेकिन पत्नी की ख्वाहिश को पूरा करने के लिए उसने रिस्क लिया.

3 जून को उसने पीजीआई इलाके में चेन स्नैचिंग की घटना को अंजाम दिया. उसमें वह कामयाब भी हुआ. इसके बाद उसकी हिम्मत और बढ़ गई. उसने फिर 5 जून को आशियाना इलाके में एक और चेन स्नैचिंग की. दोनों चेन को बेचकर जो रुपये मिले. उससे वह उत्तराखंड के हरिद्वार, ऋषिकेष, देहरादून और मसूरी घूमने निकल गया. लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया.

Related posts

Leave a Comment