प्यार का कातिल परिवार! दूसरे समुदाय के लड़के को बनाया आशिक तो पीट-पीटकर ले ली बेटी की जान

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले से एक ऑनर किलिंग का मामला सामने आ रहा है जहां एक प्रेम प्रसंग के चलते परिजनों ने युवती को इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई. परिजनों ने आस-पास वालों को बताया कि उसकी बीमारी की वजह से मौत हुई है. जिसके बाद परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार भी कर दिया. इस घटना की सूचना पुलिस को दी गई है जिसके बाद पुलिस ने गांव के चौकीदार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है और जांच शुरू की है.

जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला शहर के पीपरपुर थानाक्षेत्र का है. नियामतऊल्ला की बेटी कुछ दिन पहले घर से अचानक गायब हो गई थी जिसके बाद उसके पिता और उसके भाई हैदर ने उसे सुल्तानपुर जिले के धम्मौर से पकड़ा था. इस दौरान पिता और भाई ने उसकी जमकर पिटाई की थी. इस पूरा घटना का किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया. पिटाई के बाद पुलिस ने पूरे मामले में दखल दिया तो प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया.

गांव के कब्रिस्तान में किया दफन
पुलिस ने जब मामले को शांत कराने की बात कही तो युवती अपने घर वापस जाने के लिए राजी नहीं हुई. बड़ी मुश्किल के बाद मां ने समझाया तो युवती अपने घर जाने के लिए राजी हो गई. लेकिन, इसके बाद उसके पिता और उसके भाई घर पर भी उसके साथ मारपीट की. जिसकी वजह से युवती की रात में मौत हो गई. परिजनों ने बीमारी की वजह से मौत बताकर गांव के कब्रिस्तान में दफन कर दिया.

प्यार करना बनी मौत की वजह
बताया जा रहा है कि जिस युवती की मौत हुई है उसका एक दूसरे समुदाय के व्यक्ति के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था. किशोरी को कई बार समझाया गया लेकिन वह नहीं मानी. दोनों एक दूसरे के साथ इस तरह से प्रेम करते थे कि वह शादी करना चाहते थे. परिजन इसके लिए तैयार नहीं थे. कई बार उन्होंने युवती को समझाने की कोशिश भी की. जब वह मानने को तैयार नहीं हुए और युवती ने अपने घर से भागने की कोशिश की तो पहले नाराज भाई और पिता ने बीच बाजार उसकी पिटाई की फिर घर लाकर तब तक मारा जब तक कि उसकी मौत नहीं हो गई.

पोस्टमार्टम के बाद होगा साफ
पीपुरपुर थाना प्रभारी संदीप राय ने बताया कि चौकीदार की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर दिया गया है, शह को निकलवाने के लिए मजिस्ट्रेट से परमीशन ली जा रही है. उन्होंने कहा कि यह पूरा ऑनर किलिंग का मामला पोस्टमार्टम के बाद साफ हो जाएगा.

Related posts

Leave a Comment