उत्तराखंड में बारिश-भूस्खलन को लेकर चेतावनी, 7 जिलों में येलो अलर्ट; जानें मौसम का ताजा अपडेट

उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश का मौसम बना हुआ है. मौसम विभाग ने यहां के सात जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है, जिनमें देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ शामिल हैं. देहरादून में आज सुबह से बारिश हो रही है, जिसकी वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, देहरादून का आज न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

टिहड़ी और पौड़ी में मौसम विभाग ने हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है. आइएमडी के मुताबिक, 10 अगस्त तक इन दोनों जिलों में बारिश का मौसम बना रहेगा. वहीं, टिहड़ी में सुबह से ही बारिश हो रही है. टिहरी में आज का न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

उत्तरकाशी और चमोली बारिश के आसार
उत्तरकाशी और चमोली में अगले चार दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं. रुद्र प्रयाग और चमोली में भी आज सुबह से बारिश का मौसम बना हुआ है. प्रशासन ने अपील की है कि पहाड़ी इलाकों में वाहनों को चलाते समय चालक विशेष सावधानी बरतें. मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तरकाशी में आज न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

मौसम विभाग ने दी चेतावनी
मौसम विभाग ने बारिश और भूस्खलन की आशंका के मद्देनजर प्रभावित इलाकों को अलर्ट रहने को कहा है. साथ ही नदी की तेज धारा में स्नान नहीं करने की सलाह दी है. नैनिताल, चंपावत और हरिद्वार में भी अगले दो दिनों तक बारिश का मौसम बना रहेगा. वहीं, हरिद्वार में बारिश होने के बावजूद श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला जारी है. सावन में श्रद्धालु यहां गंगा में डूबकी लगाकर कांवड़ लेकर बाबा भोलेनाथ के दर्शन को जाते हैं.

Related posts

Leave a Comment