शादी का कार्ड सामने आने पर उठा था ‘लव जिहाद’ का मुद्दा, जोड़े ने आखिरकार रचाई शादी

नासिकः नासिक की एक 28 वर्षीय लड़की की शादी एक मुस्लिम लड़के से करने की बात सामने आने के बाद इसको लेकर सोशल मीडिया में काफी बवाल मचा था. लोगों ने इसे ‘लव जिहाद’ का मामला बताकर विरोध किया. इसके बाद लड़की के परिवार को शादी कैंसिल करनी पड़ी थी. अब गुरुवार को इस जोड़े की शादी हुई है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, रसिका अडगांवकर और आसिफ खान की गुरुवार को नासिक के एक होटल में दोनों धर्मों के रीति-रिवाजों के अनुसार शादी हो गई है. इससे पहले ये शादी 18 जुलाई को होनी थी लेकिन विरोध के चलते इसे टालना पड़ा था. लड़की के पिता प्रसाद अडगांवकर ने कहा कि “पहले बहुत नेगेटिविटी और नफरत थी लेकिन जब लोगों को सच्चाई का पता चला तो हमें भारी समर्थन मिला. हम खुश हैं कि लोग समझ गए कि सोशल मीडिया पर मैसेजों में जो कहा जा रहा था, वह गलत था. यह लव जिहाद या जबरन धर्मांतरण का मामला नहीं था,.”

कार्ड के वायरल होने पर लड़की के परिवार को आने लगे कॉल
दरअसल, इस शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और इसे कई व्हाट्सएप ग्रुपों में शेयर किया गया. इसके बाद लड़की के परिवार को लोगों के कॉल आना शुरू हो गए और उन्होंने शादी को ‘लव जिहाद’ का मामला बताया. विरोध के बाद लड़की के पिता प्रसाद अडगांवकर ने दबाव में शादी कैंसिल कर दी थी. अडगांवकर शहर के एक प्रमुख ज्वैलर्स में शामिल हैं.लड़की के परिवार के समर्थन में आए कई संगठन
मीडिया द्वारा इस मुद्दे को उजागर करने के बाद कई लोग परिवार के समर्थन में आए. लड़की के परिवार के अनुसार, राज्य मंत्री बच्चू कडू सहित कई सामाजिक संगठनों और राजनेताओं ने उनका सपोर्ट किया. इसके बाद गुरुवार को शादी हुई. प्रसाद के मुताबिक, रसिका और आसिफ एक-दूसरे को पिछले आठ साल से जानते हैं और दोनों ने अपने परिवार को शादी करने की इच्छा से अवगत कराया था।

Related posts

Leave a Comment