अमित शाह का आज पटना दौरा, बीजेपी की कार्यकारिणी बैठक का करेंगे समापन

बिहार (Bihar) में बीजेपी (BJP) के सभी सात मोर्चों की संयुक्त राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक (BJP National Executive Meeting) चल रही है. आज गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह (Amit Shah) बैठक में शामिल होंगे. बैठक का आज आखिरी दिन है. पटना के ज्ञान भवन (Patna Gyan Bhavan) में बैठक आयोजित की गई है. गृह मंत्री अमित शाह आज कार्यकारिणी बैठक का समापन करेंगे.

जानकारी के अनुसार, गृह मंत्री शाह दोपहर एक बजे पटना पहुंचेंगे और फिर बैठक को संबोधित करेंगे. शाम को छह से आठ बजे तक उनका अन्य राज्यों के नेताओं से मिलने का कार्यक्रम है. रात में 10 बजे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) के साथ गृह मंत्री शाह दिल्ली के वापस आ जाएंगे.

बता दें कि बीजेपी की इस बैठक का उद्घाटन शनिवार को जेपी नड्डा ने किया था. बीजेपी की इस बैठक में पार्टी के सभी राष्ट्रीय महासचिव और पदाधिकारी शिरकत शामिल हैं. पटना में 12 साल बाद बीजेपी के सभी मोर्चों की संयुक्त राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक हो रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्चुअल तरीके से बैठक को संबोधित कर सकते हैं. इस बैठक में बीजेपी के सभी मोर्चों समेत ओबीसी मोर्चा, एससी-एसटी मोर्चा और युवा मोर्चा भी शामिल है.

इस बड़ी तैयारी के लिए बीजेपी कर रही बैठक

बीजेपी 2024 के लोक सभा चुनाव की तैयारी के लिए ‘मिशन भारत’ चला रही है, कहा जा रहा है कि यह बैठक भी पार्टी के इसी मिशन का हिस्सा है. बीजेपी ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव निखिल आनंद ने मीडिया को बताया कि देशभर से पार्टी के सभी मोर्चों से 550 पदाधिकारी और नेता दो दिवसीय बैठक में शामिल हो रहे हैं. इससे पहले हैदराबाद में बीती 2-3 जुलाई को बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई थी. हैदराबाद में 18 साल बाद पार्टी ने इस स्तर की दो दिवसीय बैठक का आयोजन किया था.

Related posts

Leave a Comment