उपचुनाव में INDIA की बल्ले-बल्ले, खरगे से लेकर ममता ने कुछ यूं जाहिर की खुशी

7 राज्यों में 13 सीटों हुए उप चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. बीजेपी के खाते में सिर्फ 2 सीट आई हैं. वहीं विपक्षी दलों को 10 सीटों पर जीत मिली है. बिहार की रुपौली सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है. कांग्रेस ने 13 में से 8 सीट पर अपने उम्मीदवार उतारे थे, पार्टी ने इनमें से 5 पर जीत दर्ज की. कांग्रेस के इस प्रदर्शन से पार्टी खेमे में जश्न का माहौल है. कांग्रेस अध्यक्ष खरगे से लेकर टीएमसी मुखिया ममता बनर्जी सभी नेताओं ने इस जीत पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करते हुए कहा कि विधानसभा उपचुनाव के सकारात्मक परिणाम के लिए हम जनता के सामने नतमस्तक है. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का अभिवादन करते हुए उन्होंने लिखा आगे लिखा कि इस जीत से जनता ने भाजपा के अहंकार, कुशासन और नकारात्मक राजनीति को सिरे से नकार दिया है. ये मोदी-शाह के गिरते राजनीतिक साख का भी प्रबल प्रमाण है.

ममता बनर्जी का बयान
इस उप चुनाव में टीएमसी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 4 सीटों पर जीत हासिल की है. इस जीत पर ममता ने सभी लोगों को धन्यवाद दिया. आगे उन्होंने कही कि इसका राजनीतिक महत्व है.बंगाल को बचाने में हमें नई ताकत मिली है. हम शांति के साथ आगे बढ़ेंगे और 21 जुलाई को हम इस जीत को सभी लोगों को समर्पित करेंगे.

बीजेपी पर जुबानी हमला करते हुए न्याय संहिता बिल पर कहा कि ये न्याय संहिता बिल से स्वतंत्रता दांव पर है. ये बिल एकतरफा पारित किया गया है. इसका असर सभी पर पड़ेगा. आगे उन्होंने कहा कि हम विधानसभा में इस बिल का विरोध करेंगे. मैं सभी पुराने लोगों को जानती हूं.

ऑपरेशन लोटस पर बोले जयराम रमेश
कांग्रेस के संचार प्रभारी महासचिव जयराम रमेश हिमाचल प्रदेश में भाजपा की सारी चालें बुरी तरह फेल हो गई हैं. कांग्रेस ने निर्दलीयों के कब्जे वाली 2 विधानसभा सीटों पर जीत हासिल की है, जिन्हें ऑपरेशन लोटस के तहत बहला-फुसलाकर लाया गया था. ये कांग्रेस की महत्वपूर्ण वापसी और भाजपा के प्रति जनता की नाराजगी को दर्शाता है.

उत्तराखंड पर उन्होंने कहा कि दोनों विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने बेहतर प्रदर्शन कर सीटे जीती है. भाजपा की घटिया चालों का सामना करते हुए मंगलौर को बसपा से छीना गया. वहीं बद्रीनाथ में मौजूदा विधायक कांग्रेस के थे, जो लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा में शामिल हो गए थे. लेकिन जनता ने उन्हें सही सजा दी और कांग्रेस सीट फिर से जीत गई. दोनों ही तरह से नतीजे देश में बदलते राजनीतिक माहौल को दर्शा रहे हैं.

केसी वेणुगोपाल ने व्यक्त किया आभार
कांग्रेस नेता और पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट करते हुए कहा कि आज के उपचुनाव के नतीजे भाजपा के मुंह पर एक और जोरदार तमाचा हैं. आगे उन्होंने कहा कि हिमाचल में हमने एक बार फिर 40 सीटों का आंकड़ा छू लिया है. यहां की जनता ने भाजपा की खतरनाक राजनीति को सिरे से नकार दिया है.

Related posts

Leave a Comment