काली घटाएं, झमाझम बारिश… दिल्ली-NCR का बदला मौसम, जानें IMD का अलर्ट

दिल्ली-NCR वालों के लिए शनिवार की सुबह राहत लेकर आई. तेज बारिश से लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात मिली. मौसम विभाग के मुताबिक, आज शाम तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा. दिल्ली का न्यूनतम तापमान आज 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

दिल्ली में आज सुबह 6 बजे से ही आसमान में काली घटाएं छाई दिखीं. हालांकि, कुछ इलाकों में ही तेज बारिश हुई. जामिया में जहां हल्की बूंदाबांदी हुई, वहीं चिराग दिल्ली, ग्रेटर कैलाश और महिपालपुर में तेज बारिश हुई. बारिश की वजह से कुछ इलाकों की सड़कों पर जलजमाव जैसी स्थिति देखने को मिली. बदरपुर फ्लाईओवर के पास घुटनेभर पानी भर गया. वाहनचालक धीमी रफ्तार से गाड़ियों की लाइट जलाकर बारिश के पानी से गुजरते दिखाई दिए. कुछ देर के लिए जाम की स्थिति बन गई.

दिल्ली में अगले 5 दिनों के मौसम का हाल
मौसम विभाग ने दिल्ली में 14 जुलाई से 18 जुलाई तक बारिश का अलर्ट जारी किया है. 15 जुलाई को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. दिल्ली के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है. अगले 4 दिन तक लगभग ऐसा ही मौसम बना रहेगा. बारिश की वजह से भले ही उमस भरी से गर्मी से राहत मिली है, लेकिन तापमान में एक या दो डिग्री सेल्सियस ही गिरावट देखने को मिलेगा.

जानें नोएडा का मौसम
नोएडा के सेक्टर 60, 120 और 125 में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली. मौसम विभाग के मुताबिक, नोएडा का आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. आसमान में काले बादल छाए रहेंगे. नोएडा में अगले एक हफ्ते तक बारिश का मौसम बना रहेगा. गाजियाबाद में आज का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है.

गुरुग्राम में बारिश से मौसम सुहावना
वहीं गुरुग्राम में भी हल्की बारिश हो रही है. मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुग्राम का न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. 6 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल रही थीं. गुरुग्राम में अगले एक हफ्ते तक बारिश का मौसम बना रहेगा.

Related posts

Leave a Comment