CM केजरीवाल की होर्डिंग को लेकर AAP को आपत्ति, चुनाव आयोग में BJP के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

दिल्ली में बीजेपी के पोस्टर को लेकर आम आदमी पार्टी ने आपत्ति जताई है. इस वजह से आम आदमी पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी की शिकायत दिल्ली राज्य चुनाव आयोग के मुख्य चुनाव अधिकारी से की है. यह शिकायत दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने दर्ज कराई है. आम आदमी पार्टी ने आरोप लगाया कि आचार संहिता लागू होने के बावजूद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्टर का इस्तेमाल किया गया.

पार्टी ने आरोप लगाया कि शिकायत देने के बावजूद 6 दिन में भी कार्रवाई नहीं की गई ना ही कोई पोस्ट हटाया गया. ऐसे में एक बार फिर से चुनाव आयोग को शिकायत दी गई है. पार्टी का कहना है कि अभी भी कार्रवाई नहीं हुई तो वह मुख्य चुनाव आयोग को इस बारे में शिकायत करेंगे.

बीजेपी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत
आम आदमी पार्टी की तरफ से दिल्ली सरकार में मंत्री और आप नेता आतिशी और नेशनल सेक्रेटरी पंकज गुप्ता चुनाव आयोग पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई. पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ कथित आपत्तिजनक होर्डिंग लगाने की शिकायत दी. आम आदमी पार्टी की मांग है कि इन पोस्टर्स और होर्डिंग को तुरंत हटाया जाए. आप नेता आतिशी ने कहा कि हमें उम्मीद है कि चुनाव आयोग इस बार कार्रवाई करेगा और किसी एक राजनीतिक दल या केंद्र सरकार का हथियार बनकर नहीं रह जाएगा.

गलत कारणों के चलते चुनाव बन रहा ऐतिहासिक

आतिशी ने आरोप लगाया कि निर्वाचन आयोग विपक्षी दलों को मिलने का समय नहीं दे रहा है. उन्होंने कहा कि 2024 का चुनाव गलत कारणों के चलते ऐतिहासिक बन रहा है. आतिशी ने कहा कि देश के इतिहास में यह पहली बार हुआ कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के बाद निर्वाचित मुख्यमंत्री केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया. आप दिल्ली में सात में से चार लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ रही है. उसकी सहयोगी कांग्रेस बाकी तीन सीट पर चुनाव लड़ रही है.

Related posts

Leave a Comment