चुनाव से पहले अवैध शराब पर बड़ा एक्शन, 98 करोड़ की बीयर जब्त, 3 करोड़ ज्यादा कैश बरामद

लोकसभा चुनाव को लेकर अवैध शराब पर प्रशासन ने कार्रवाई तेज कर दी है. चुनाव आयोग (ईसी) ने गुरुवार को कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले, केरल एक्साइज डिपार्टमेंट ने मैसूरु ग्रामीण जिले के चामराजनगर लोकसभा क्षेत्र से 98.52 करोड़ रुपये की शराब जब्त की है. आयकर (आईटी) विभाग और स्टेटिक सर्विलांस टीम (एसएसटी) ने 3.53 करोड़ रुपए कैश भी जब्त किए हैं.

EC के मुताबिक, चामराजनगर से 98.52 करोड़ रुपए की 1.22 करोड़ लीटर बीयर जब्त की गई. आयोग ने कहा कि आयकर विभाग ने बेंगलुरु उत्तर संसदीय क्षेत्र से 2.20 करोड़ रुपए जब्त किए. एसएसटी ने कलबुर्गी जिले के गुलबर्गा निर्वाचन क्षेत्र में चेकिंग के दौरान 35 लाख रुपए और उडुपी-चिक्कमगलुरु निर्वाचन क्षेत्र में 45 लाख रुपए कैश जब्त किए गए.

दक्षिण कन्नड़ में 90 हजार लीटर शराब जब्त
लोकसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से तीन अप्रैल तक जिले में एक करोड़ 95 लाख 47 हजार 179 रुपए मूल्य की 90 हजार लीटर शराब के साथ-साथ 8 लाख 69 हजार 950 रुपए के मादक पदार्थ भी जब्त किए हैं.इन बरामदगी के संबंध में आबकारी नियमों के उल्लंघन और अन्य अपराधों सहित कुल 278 प्राथमिकी दर्ज की गई है.

दो चरणों में होंगे लोकसभा चुनाव
बता दें कि कर्नाटक में दो चरणों में 26 अप्रैल और 7 मई को लोकसभा चुनाव होंगे. अधिकारी सक्रिय रूप से जनता के साथ जुड़े हुए हैं, टेलीफोन के माध्यम से प्राप्त 157 सूचना अनुरोधों का समाधान कर रहे हैं.सी-व्हिसल ऐप सार्वजनिक शिकायतों का समाधान करने में महत्वपूर्ण साबित हुआ है. अब तक 59 शिकायतें मिली हैं और उनका तुरंत समाधान किया गया है. जिला चुनाव अधिकारी के रूप में भी काम कर रहे उपायुक्त ने खुलासा किया कि जिले को एनजीआरएस के माध्यम से कुल 92 शिकायतें मिली हैं, जिनमें से 90 का प्रभावी ढंग से समाधान किया गया है.

Related posts

Leave a Comment