छत्तीसगढ़ में अमित शाह की हाई लेवल मीटिंग, संगठन में हो सकता है बदलाव!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे से पहले आज गृह मंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं. रायपुर में गृह मंत्री की स्टेट लीडरशिप के साथ मीटिंग है. पीएम मोदी 7 जुलाई को चुनावी राज्य का दौरा करेंगे. इससे पहले माना जा रहा है कि अमित शाह खुद पीएम के दौरे से पहले समीक्षा के लिए रायपुर गए हैं. साफ है कि केंद्रीय लीडरशिप का राज्य इकाई पर भरोसा कम है. इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी राज्य का दौरा कर चुके हैं. पार्टी नेताओं के बीच इस बात की भी चर्चा है कि केंद्रीय नेता सभा में भीड़ नहीं जुटने से नाराज चल रहे हैं.

छत्तीसगढ़ में सत्ता हासिल करने की जद्दोजहद में प्रधानमंत्री मोदी रायपुर में सभा करेंगे. इस दौरान कहा जा रहा है कि वह हजारों करोड़ का प्रोजेक्ट लॉन्च करेंगे. गृह मंत्री आज स्टेट लीडरशिप के साथ होंगे. उन्होंने राज्य के टॉप नेताओं की मीटिंग बुलाई है. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव सहित नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल अपनी अलग गाड़ी में पहुंचे हैं. बैठक को लेकर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने मीडिया से फिलहाल दूरी बनाते हुए चुप्पी साध ली है.

शाह की बैठक में प्रदेश नेतृत्व के नेताओं की करेंगे समीक्षा
छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले मोदी के दौरे और भाजपा प्रदेश कार्यालय में चल रही अमित शाह की बैठक कई मायने अहम है. हालांकि भाजपा इस बैठक को सामान्य बैठक और प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से जोड़ रही है लेकिन भाजपा नेताओं की चुप्पी कई सवाल खड़े कर रही है. आनन-फानन में आयोजित की गई इस बैठक में आज जहां गृह मंत्री अमित शाह के साथ डॉक्टर रमन सिंह भाजपा कार्यालय पहुंचे. वहीं प्रदेश के कई दिग्गज नेता शाह के काफिले के बाद बीजेपी कार्यालय पहुंचे.

केदार कश्यप और ओपी चौधरी के चेहरे पर खुशी
सूत्रों की माने तो छत्तीसगढ़ में भाजपा कार्यालय के अंदर चल रही हाई प्रोफ़ाइल बैठक में भाजपा नेताओं के कार्यों की समीक्षा भी अमित शाह करेंगे. जिसके बाद भाजपा संगठन में बदलाव की गाज भी दिग्गज नेताओं पर गिर सकती है. छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ भाजपा नेता पूर्व मंत्री और आदिवासी क्षेत्र के कद्दावर नेता केदार कश्यप और 2018 विधानसभा के चुनाव में भाजपा में शामिल हुए पूर्व कलेक्टर ओपी चौधरी के चेहरे आज खिले खिले नजर आए. बैठक में जाते वक्त यह दोनों नेता एक साथ भाजपा कार्यालय के अंदर जाते दिखाई दिए.

Related posts

Leave a Comment