सारे सबूत हजम कर गए चूहे, मजबूरी में कोर्ट को देना पड़ा रिहाई का आदेश

दक्षिण राज्य तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप अचंभे में पड़ जाएंगे. यहां चूहे पुलिस स्टोर में रखा करीब 22 किलो गांजा चाट गए और किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी. बड़ी बात तो यह है कि चूहे की इस हरकत की वजह से गांजा रखने के दो आरोपियों ने चैन की सांस ली, क्योंकि कोर्ट ने उनको बरी कर दिया. मामला तीन साल पुराना है.

दरअसल चेन्नई की मरीना पुलिस ने साल 2020 में 22 किलो मारिजुआना (गांजा) रखने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया था. राजगोपाल और नागेश्वर राव नाम के दोनों आरोपियों पर तीन साल से गांजा रखने के आरोप में केस चल रहा था. पुलिस ने मामले की जांच शुरू करने के बाद चार्जशीट दायर की थी.

जब अदालत ने पुलिस से पूछा- बाकी 21.9 किलो गांजा कहां है?

इस केस की सुनवाई एक विशेष नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (NDPS) अदालत ने की. मजे की बात यह है कि पुलिस ने अदालत में 22 किलो की जगह सिर्फ 50 ग्राम मारिजुआना ही जमा किया. पुलिस ने बताया कि बाकी 50 ग्राम को जांच के लिए फोरेंसिक लैब में भेजा गया है. इसके बाद जब अदालत ने पुलिस से पूछा कि बाकी का 21.9 किलो गांजा कहां है तो पुलिस ने बताया कि उसे चूहे खा गए.

कोर्ट ने बरी किए दोनों आरोपी

दिलचस्प बात यह है कि पुलिस ने अपनी चार्जशीट में लिखा था कि आरोपियों के पास से 22 किलो गांजा बरामद हुआ है, लेकिन कोर्ट में वह इस बात को साबित नहीं कर पाई. पुलिस ने अदालत में दावा किया कि चूहों ने पुलिस मालखाने यानी स्टोर में रखा 21.9 किलो गांजा खा लिया. इसके बाद अदालत ने सबूतों के अभाव में गांजा रखने के मामले में राजगोपाल और नागेश्वर राव नाम के दोनों आरोपियों को मंगलवार को बरी कर दिया.

Related posts

Leave a Comment