प्राण प्रतिष्ठा को लेकर बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चे की बड़ी तैयारी, दिल्ली के दरगाहों-मस्जिदों में मनेगी दिवाली

रामलला प्राण प्रतिष्ठा से पहले दिल्ली के निजामुद्दीन औलिया दरगाह और जामा मस्जिद में भी दीप जलेगा. बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा दीप जलाएगा. अल्पसंख्यक मोर्चा ने दिल्ली के जामा मस्जिद, निजामुद्दीन दरगाह, कुतुबमीनार इलाके समेत पूरे दिल्ली के 36 दरगाहों और प्रसिद्ध मस्जिदों में दिवाली मनाने की योजना बनाई है. 12 से 22 जनवरी तक बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा पूरे देश में दीप जलाने का कार्यक्रम चलाएगा.

अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दीकी ने बताया कि अल्पसंख्यक मोर्चा 12 से 22 जनवरी तक पूरे देश में रामलला प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अल्पसंख्यक समाज में जागरूकता और भाईचारा बढ़ाने का काम करेगी. सिद्दीकी ने बताया कि इसके लिए वो खुद दिल्ली के निजामुद्दीन दरगाह और जामा मस्जिद इलाके में जाकर दीपक जलाने से संबंधित सामग्री लोगों के बीच बाटेंगे.

मर्यादा पुरुषोत्तम राम सबके आराध्य
बीजेपी अल्पसंख्य मोर्चा के मीडिया संयोजक यासिर जिलानी के मुताबिक, मर्यादा पुरुषोत्तम राम सभी 140 करोड़ भारतवासियों के आराध्य हैं, इसलिए मुस्लिम जनता के बीच शांति और सौहार्द बांटने के लिए हम तमाम अल्पसंख्यक इलाकों में जागरूकता फैलाने जा रहे हैं. बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा का मानना है कि दिया जलाने का मकसद देश और दुनिया में एकता और भाईचारे का संदेश देना है.

इसके साथ ही ये बताने की कोशिश है कि एक बार जब सुप्रीम कोर्ट ने आदेश पारित कर दिया उसके बाद समाज के सभी वर्गों को स्वीकार करते हुए देश के कानून और संविधान में आस्था व्यक्त करना चाहिए.

Related posts

Leave a Comment