22 जनवरी को 2.30 बजे तक बंद रहेंगे दिल्ली के सरकारी दफ्तर, केजरीवाल सरकार का ऐलान

22 जनवरी को अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं, रामलला की मूर्ति को भी गर्भगृह में स्थापित किया गया है. 22 जनवरी को दोपहर करीब 12.30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला के मुख से पट्टी को खोलकर उनका पूजन करेंगे. रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के उपलक्ष्य में बीजेपी शासित कई राज्यों में छुट्टी रखी गई है, वहीं केंद्र सरकार ने भी हाफ डे लीव की घोषणा की है. इसी क्रम में अब दिल्ली सरकार ने भी हाफ डे लीव की घोषणा कर दी है.

जानकारी के मुताबिक शनिवार को दिल्ली सरकार ने भी इस बात की घोषणा कर दी है कि 22 तारीख को सरकारी दफ्तरों का हाफ डे रहेगा. बताया जा रहा है कि राज्य सरकार ने प्रस्ताव दिया था जिसे एलजी ने मंजूरी दे दी है. इसके बाद सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस आदेश को जारी किया है. बता दें कि दिल्ली से पहले ही देश के कई राज्य 22 तारीख की या तो छुट्टी कर चुके हैं या फिर हाफ डे का ऐलान कर चुके हैं.

बता दें कि दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी से एक दिन पहले ही दिल्ली में 22 जनवरी को छुट्टी रखने पर सवाल पूछा गया था. इस पर आतिशी ने कहा था कि फिलहाल ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है, अगर ऐसा कुछ होता है तो वह जरूर बताएंगी. इस बयान के 24 घंटे के अंदर यह स्टेटमेंट आया है. दिल्ली में हाफ डे के बाद सभी सरकारी दफ्तर दोपहर 2.30 बजे से खोले जाएंगे.

सपरिवार जाऊंगा अयोध्या
राम मंदिर उद्घाटन समारोह में जाने के सवाल पर एक दिन पहले ही दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि उन्हे जो लेटर मिला है उसमें लिखा है सुरक्षा कारणों से एक ही व्यक्ति को अनुमति मिली है. ऐसे में उन्होंने निश्चय किया है कि 22 जनवरी के बाद केजरीवाल अपने पूरे परिवार के साथ जाकर रामलला के दर्शन करेंगे.

Related posts

Leave a Comment