बठिंडा में विकास क्रांति, CM मान ने दी 1125 करोड़ की सौगात, AAP चीफ केजरीवाल भी रहे मौजूद

बठिंडा संसदीय क्षेत्र के विकास को बढ़ावा देने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने रविवार को 1125 करोड़ रुपए की लागत वाले कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत की, जबकि कुछ नये प्रोजेक्ट का ऐलान किया, जिससे विकास क्रांति के नये युग का आग़ाज़ होगा.

सीएम मान और केजरीवाल ने बठिंडा में 100 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले नये अत्याधुनिक बस स्टैंड की नींव रखी. इसी तरह उन्होंने मुल्तानिया और जनता नगर में 88.94 करोड़ रुपए की लागत के साथ रेलवे ओवर ब्रिज और अमरपुरा बस्ती में 49.15 करोड़ रुपए के रेलवे ओवर ब्रिज का ऐलान किया. भगवंत मान और केजरीवाल ने ट्रैफ़िक व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए 94.11 करोड़ रुपए की लागत के साथ बठिंडा में रिंग रोड के निर्माण के काम की भी शुरुआत की.

इन परियोजनाओं का भी आगाज
दोनों मुख्यमंत्रियों ने 12.78 करोड़ रुपए की लागत के साथ मलोट-बादल सड़क को दोबारा बनाने के काम के नींव का पत्थर भी रखा. उन्होंने बठिंडा निवासियों को 27.15 करोड़ रुपए की लागत वाले बहुउद्देशीय ऑडीटोरियम की भी सौग़ात दी. भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल ने बठिंडा के सिविल अस्पताल में 15. 61 करोड़ रुपए की लागत के साथ 50 बिस्तरों वाले क्रिटीकल केयर यूनिट ( सीसीयू) के निर्माण के काम की शुरुआत भी की.

उन्होंने भू और जल संरक्षण विभाग द्वारा 6.87 करोड़ रुपए की लागत के साथ किये जा रहे अलग-अलग विकास कामों का नींव पत्थर भी रखा. उन्होंने गोन्याना मंडी में 2.99 करोड़ रुपए की लागत के साथ सब-तहसील की इमारत के निर्माण का काम भी शुरू किया. भगवंत मान और अरविंद केजरीवाल ने तलवंडी साबो और रामा में वाटर सप्लाई और सिवरेज के 20.07 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट भी तोहफ़े में दिए.

दोनों मुख्यमंत्रियों ने 2.30 करोड़ रुपए की लागत के साथ सब- तहसील बालियांवाली की इमारत के निर्माण के काम की शुरुआत भी की. उन्होंने नथाना में 29.09 करोड़ रुपए की लागत के साथ बनने वाले जल स्पलाई और सिवरेज प्रोजेक्टों की भी सौग़ात दी. भगवंत मान और केजरीवाल ने सब- तहसील नथाना की 2.76 करोड़ रुपए की लागत के साथ बनने वाली इमारत का भी नींव रखा.

इसके अलावा आलू के भंडारण के लिए किसानों की सुविधा के लिए प्रबंध करने के लिए 14.96 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट का ऐलान भी किया गया. उन्होंने रामपुरा फूल में उप मंडल दफ़्तर की 7.51 करोड़ रुपए की लागत के साथ बनने वाली नयी इमारत की नींव रखी. सीएम भगवंत मान और केजरीवाल ने बोरोवाल में 25.69 करोड़ रुपए की लागत के साथ रोज़गार उत्पत्ति, कौशल विकास और प्रशिक्षण विभाग का सी-पाइट प्रोजैक्ट स्थापित करने का भी ऐलान किया.

उन्होंने 4.26 करोड़ रुपए की लागत के साथ बुढलाडा- सुनाम सड़क को चौड़ा करने के प्रोजेक्ट का नींव पत्थर भी रखा. उन्होंने मानसा में 6.93 करोड़ रुपए की लागत के साथ सीनियर सिटीजन के निर्माण का प्रोजेक्ट भी तोहफ़े के तौर पर दिया. मान और केजरीवाल ने नौजवानों को तकनीकी प्रशिक्षण देकर आत्म-निर्भर बनाने के लिए ढैपई में 6.42 करोड़ रुपए की लागत के साथ सरकारी आईटीआई का प्रोजेक्ट भी दिया.

साथ ही मानसा में पंजाब मंडी बोर्ड की तरफ से कई सड़कों की मुरम्मत करन के लिए 2.65 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट भी तोहफ़े के तौर पर दिए. उन्होंने सरदूलढ़- मानसा- रोड़ी के बीच 20.92 करोड़ रुपए की लागत के साथ बनने वाली सड़क का नींव पत्थर भी रखा. जल स्रोत विभाग के लिए 39.96 करोड़ रुपए के अलग- अलग कामों का ऐलान भी किया.

दोनों मुख्यमंत्रियों ने लम्बी में 0.94 करोड़ की लागत के साथ सड़क के दोनों तरफ़ इंटरलाकिंग टाईलें लगाने के काम की शुरुआत. उन्होंने स्वास्थ्य विभाग से सम्बन्धित 0.68 करोड़ रुपए के अलग-अलग प्रोजैक्ट भी तोहफ़े के तौर पर दिए. इसके इलावा भगवंत मान और केजरीवाल ने 573 करोड़ रुपए की लागत के साथ राज्य भर के सिवरेज सिस्टम को अपग्रेड करने के काम की शुरुआत भी की.

Related posts

Leave a Comment