किसान आंदोलन: आज भी जाम रहेगा दिल्ली बॉर्डर, पुलिस ने बताया कैसे निकल सकती है आपकी गाड़ी

किसान आंदोलन के चलते दिल्ली की सीमाएं बुधवार को लगातार दूसरे दिन सील हैं. आज भी टिकरी बॉर्डर, गाजीपुर या चिल्ला या गुरुग्राम बॉर्डर पर जाम लगने की पूरी संभावना है. ऐसे में दिल्ली पुलिस ने वाहन चालकों के लिए एक एडवाइजरी जारी की है. इसमें जाम से बचने के लिए पुलिस ने कुछ रूट भी सुझाए हैं. ऐसे में यदि आप भी अपनी गाड़ी लेकर निकल रहे हैं तो यह खबर आपके बहुत काम की हो सकती है. दिल्ली पुलिस ने टिकरी बॉर्डर, झारोदा बॉर्डर और ढांसा बॉर्डर पर हुए रूट डायवर्जन को लेकर वाहन चालकों को सचेत किया है.

एडवाइजरी में बताया है कि दिल्ली से बहादुरगढ़, रोहतक, झज्जर और गुरुग्राम की ओर जाने वाले वाहन नजफगढ़ से नांगलोई रोड होते हुए नांगलोई चौक या नजफगढ़-दौराला रोड से अपने गंतव्य को जा सकते हैं. इसी प्रकार इसी प्रकार नजफगढ़ छावला रोड से भी हरियाणा में प्रवेश का रास्ता खुला रहेगा. दिल्ली पुलिस की ओर से जारी एडवाइजरी में बताया गया है कि गाजीपुर बॉर्डर सील होने की वजह से गाजियाबाद जाने वाले वाहन भी वैकल्पिक रास्ते से अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे.

ये वाहन अक्षरधाम मंदिर के सामने से पुश्ता रोड या पटपड़गंज रोड/मदर डेयरी रोड या चौधरी चरण सिंह मार्ग आईएसबीटी आनंद विहार के रास्ते और महाराजपुर या अप्सरा बॉर्डर से यूपी की सीमा में प्रवेश कर सकेंगे. इसी प्रकार टिकरी बॉर्डर सील होने की दशा में एनएच-44 से सोनीपत, पानीपत, करनाल आदि शहरों में जाने वाले वाहन मजनू का टीला से सिग्नेचर ब्रिज होते हुए खजूरी चौक से लोनी बॉर्डर होते हुए खेकड़ा के रास्ते केएमपी तक जा सकेंगे.

बहादुरगढ़ रोहतक जाने का ये विकल्प
इनके लिए एनएच-44 डीएसआईआईडीसी कट से हरीशचंद्र अस्पताल रेड लाइट से सेक्टर-ए/5 रेड लाइट होकर रामदेव चौक तक निकलने का भी विकल्प रहेगा. इसी प्रकार बहादुरगढ़, रोहतक की ओर जाने वाले वाहन डीएसआईआईडीसी कट से बवाना रोड पर कंझावला टी-प्वाइंट से कंझावला चौक तक जा सकेंगे. इसके अलावा मुकरबा चौक से मधुबन चौक, भगवान महावीर रोड से रिठाला से पंसाली चौक होते हुए हेलीपैड से यूईआर-II से कंझावला रोड- कराला टी-प्वाइंट कंझावला चौक से जौंती गांव की सड़क भी एक विकल्प हो सकती है.

ये रूट हो सकता है विकल्प
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक राष्ट्रीय राजधानी से हरियाणा में जाने के लिए मुख्य रूप से 4 रूट निर्धारित हैं. इसमें पहला रूट डाबर चौक से मोहन नगर, गाजियाबाद हापुड़ रोड, जीटी रोड होते हुए दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे से डासना के रास्ते ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे है. इसके अलावा इंद्रपुरी लोनी से पूजा पावी, पंचलोक, मंडोला, मसूरी होते हुए खेकड़ा के रास्ते ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे का विकल्प होगा. वहीं दिल्ली देहरादून एक्सप्रेसवे की सर्विस लेन से भी पूजा पावी, पंचलोक होते हुए मंडोला-मसूरी के रास्ते खेकड़ा में पेरिफेरल एक्सप्रेस वे पर चढ़ा जा सकता है. वहीं चौथी सड़क ट्रॉनिका सिटी से दिल्ली देहरादून एक्सप्रेसवे होते हुए मंडोला के रास्ते ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस वे की है.

Related posts

Leave a Comment