अरविंंद केजरीवाल को ED ने भेजा छठवां समन, 19 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ED ने फिर एक बार समन भेजा है, दिल्ली के कथित शराब घोटाला मामले में जांच एजेंसी की ओर से केजरीवाल को भेजा गया यह छठवां समन है. इसमें केजरीवाल को19 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. इससे पहले ईडी की ओर से दिल्ली सीएम को पांच समन भेजे जा चुके हैं.

इससे पहले ईडी की ओर से 2 फरवरी को केजरीवाल को पांचवां समन जारी किया गया था, जिसमें 7 फरवरी सुनवाई की तारीख तय की गई थी, केजरीवाल ईडी दफ्तर नहीं पहुंचे तो जांच एजेंसी ने कोर्ट में गुहार लगाई थी. इसके बाद राउज एवेन्यू कोर्ट की ओर से समन भेजकर 17 फरवरी को कोर्ट में पेश होने को कहा था.

कब-कब भेजा गया समन
ईडी की ओर से कथित शराब घोटाला मामले में अरविंद केजरीवाल को लगातार समन भेजे जा रहे हैं, इससे पहले पांचवां समन 2 फरवरी को भेजा गया था, उससे पहले चौथा समन 17 फरवरी को, तीसरा समन 3 जनवरी को, दूसरा समन 21 दिसंबर और पहला समन 2 नवंबर को तामील हुआ था. हालांकि दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ईडी के दफ्तर नहीं गए. पांचवें समन के बाद तो आम आदमी पार्टी की ओर से ये दावा किया गया था कि ईडी अरविंद केजरीवाल को धोखे से बुलाकर गिरफ्तार करना चाहती है.

केजरीवाल ने की थी समन वापस लेने की मांग
ईडी की ओर से पांच समन तामील होने के बाद दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से ईडी को चिट्ठी भेजी गई थी, इसमें कहा गया था कि वह हर कानूनी समन मानने के लिए तैयार हैं, लेकिन ईडी का ये समन पिछले समन की तरह ही गैरकानूनी है. अरविंद केजरीवाल ने ये समन राजनीति से प्रेरित बताते हुए वापस लेने की मांग की थी.

Related posts

Leave a Comment