मल्लिकार्जुन खरगे ने बनाया लोकसभा चुनाव के लिए प्लान, कांग्रेस नेताओं को दी सख्त हिदायत

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने गुरुवार को देशभर के महासचिवों, प्रभारियों, राज्य इकाई अध्यक्षों और कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) के नेताओं सहित पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक का एजेंडा 2024 के लोकसभा चुनावों और आगामी भारत न्याय यात्रा के लिए पार्टी की तैयारियों पर चर्चा करना था. इस दौरान खरगे ने बीजेपी को आड़े हाथ लिया है.

खरगे ने कहा कि मणिपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का न जाना बताता है कि राष्ट्रीय सवालों पर वो कितने गैर जिम्मेदार हैं. मोदी सरकार आधुनिक भारत के निर्माण में कांग्रेस के योगदान को नजरअंदाज कर रही है. खरगे ने कहा कि जो लोग इतिहास भूल जाते हैं, वे इतिहास नहीं बना सकते.

कांग्रेस अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए हैं कि एससी, एसटी, ओबीसी, अल्पसंख्यकों पर खास ध्यान देना होगा. उनके वोट वोटर लिस्ट से कटने न पाएं. माइग्रेंट वोटर पर भी ध्यान देने की जरूरत है. साथ ही साथ कहा कि हमें झूठी बातों का तुरंत काट करना होगा. उन्होंने कांग्रेस नेताओं को हिदायत दी कि पार्टी के इंटरनल मामले मीडिया में ले जाने से बचें.

इंडिया गठबंधन में जमीन से जुड़ी पार्टियां- खरगे
उन्होंने कहा कि पीएसयू और बड़ी संस्थाओं को बेचा जा रहा है, रेलवे को बेचा जा रहा है. हर संस्थान का दुरुपयोग किया जा रहा है. कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर हमले किए जा रहे हैं. एनडीए नाममात्र का बचा है, जबकि इंडिया गठबंधन में जमीन से जुड़ी पार्टियां हैं, जिनके पास मजबूत कैडर और आजाद विचारधारा है. रात दिन मेहनत करके 2024 के चुनाव में हम लोग वैकल्पिक सरकार देने में सक्षम हैं.

वहीं, दिल्ली में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) मुख्यालय में आयोजित बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने की. पार्टी प्रमुख खरगे और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी पहले ही आम चुनाव की तैयारियों पर राज्य के नेताओं के साथ कई दौर की चर्चा कर चुके हैं. भारत न्याय यात्रा, भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा संस्करण है जो सितंबर 2022 से जनवरी 2023 के बीच आयोजित की गई थी. इस यात्रा के जरिए कांग्रेस लोकसभा चुनावों से पहले जनता तक पहुंचने और उनसे जुड़ने की कोशिश करेगी.

Related posts

Leave a Comment