उदास होने की जरूरत नहीं, वायनाड छोड़ेंगे राहुल गांधी… केरल कांग्रेस अध्यक्ष सुधाकरन ने कहा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी दो लोकसभा क्षेत्रों से सांसद चुने गए हैं. इसमें एक यूपी की रायबरेली और दूसरी केरल की वायनाड सीट है. वायनाड से राहुल गांधी दूसरी बार सांसद चुने गए हैं. उनको एक सीट छोड़नी है. ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि दोनों में से किस सीट को चुनेंगे. इस पर सियासी गलियारों में जारी चर्चा के बीच केरल कांग्रेस अध्यक्ष ने बड़ा संकेत दिया है.

केपीसीसी (केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी) प्रमुख के. सुधाकरन ने बुधवार को कहा कि राहुल गांधी वायनाड लोकसभा सीट छोड़ सकते हैं. हमें दुखी नहीं होना चाहिए क्योंकि राहुल गांधी को देश का नेतृत्व करना है. इसलिए उनसे वायनाड में बने रहने की उम्मीद नहीं की जा सकती. इसलिए हमें दुखी नहीं होना चाहिए. सभी को यह बात समझनी चाहिए. आप सभी उन्हें अपनी शुभकामनाएं और समर्थन दें.

वायनाड-रायबरेली में से किस सीट को छोड़ूं
इससे पहले केरल के मलप्पुरम में राहुल गांधी ने बुधवार को कहा कि वो दुविधा में हैं कि वायनाड और रायबरेली सीट में से किसे छोड़ें.उन्होंने कहा कि वो जो भी निर्णय लेंगे, उससे दोनों लोकसभा क्षेत्रों के लोग खुश होंगे. वायनाड के लोगों से कांग्रेस नेता ने कहा, जल्द ही मैं आपसे मिलने की उम्मीद करता हूं.

मैं इंसान हूं, भगवान मुझे आदेश नहीं देते
इस दौरान राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष भी किए. उन्होंने कहा किभगवान ने पीएम को देश के प्रमुख हवाईअड्डों और बिजली संयंत्रों को अडानी को सौंपने का निर्देश दिया है. इसके बाद भगवान ने उनको रक्षा क्षेत्र में उद्योगपति की मदद करने के लिए अग्निवीर योजना लागून करने का निर्देश दिया.दुर्भाग्य है कि मेरे पास यह सुविधा नहीं है क्योंकि मैं इंसान हूं. भगवान मुझे आदेश नहीं देते.

वायनाड के लोग मेरे भगवान हैं
कांग्रेस नेता ने कहा कि मेरे भगवान भारत के गरीब लोग हैं. वायनाड के लोग मेरे भगवान हैं.2024 के चुनाव की लड़ाई भारत के संविधान को बचाने की थी. उस लड़ाई में नफरत को प्यार ने हराया दिया है.प्रधानमंत्री और अमित शाह ने सोचा था कि उनके पास राजनीतिक ताकत है, ईडी, सीबीआई और आयकर विभाग है

Related posts

Leave a Comment