जनता कभी भी वंशवादी पार्टियों का नहीं करेगी समर्थन… तेलंगाना में KCR पर जेपी नड्डा का हमला

हमारे देश की जनता कभी भी वंशवादी पार्टियों का समर्थन नहीं करेगी. भारत का लोकतंत्र किसी परिवार विशेष का अधीन नहीं हो सकता. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने तेलंगाना बीजेपी राज्य परिषद की बैठक के उद्घाटन समारोह के अवसर पर कांग्रेस और केसीआर पर हमला बोला. यह कार्यक्रम तेलंगाना राज्य के मेडचल-मलकाजीगिरी जिले में आयोजित किया गया था.

उन्होंने कहा,” हमारे कार्यकर्ता क्षेत्रीय और राष्ट्रीय समस्याओं का समाधान प्रदान करने में सक्षम होने के साथ-साथ देश की प्रगति के प्रति उत्साहित हैं. आज बीजेपी अपने वास्तविक स्वरूप में एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने अपने देश के समग्र विकास का आश्वासन दिया है और हम तेलंगाना के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने की दृष्टि से उनके बीच जा रहे हैं.”

उन्होंने कहा कि भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता गर्व से कह सकता है कि बीजेपी क्षेत्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर विकास के लिए समाधान प्रदान करती है. नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली हमारी सरकार है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने समाज के हर वर्ग को सशक्त बनाया है.

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं को मोदी द्वारा तेलंगाना को दिये गये विकास और कल्याणकारी योजनाओं को लोगों को समझाने की जरूरत है. न केवल किये गये वादे, बल्कि अनकहे वादों को भी क्रियान्वित किया जा रहा है.

उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय पार्टियां पारिवारिक पार्टियों में बदलती जा रही हैं. उन्होंने शिकायत की कि बीआरएस का मतलब केसीआर का परिवार है. उन्होंने आलोचना की कि आंध्र प्रदेश में राजशेखर रेड्डी के बाद उनके बेटे जगन पार्टी चला रहे हैं. उनकी छोटी बहन भी उस पार्टी से दूर है.

शुक्रवार को मल्काजगिरी जिले के घटकेसर में बीजेपी तेलंगाना की व्यापक स्तर की बैठक हुई. प्रमुख राष्ट्रीय नेता जेपी नड्डा, बीएल संतोष, सुनील भंसल, तरूण चुघ…ने तेलंगाना में चुनाव को लेकर दिशा-निर्देश दिए हैं.

गांवों में जाएं कार्यकर्ता
इस मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि सभी लोग गांवों में जाएं और यहीं से चुनाव अभियान की शुरुआत करें. उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश अग्रणी बना है. उन्होंने कहा कि गरीब कल्याण योजना के तहत 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन पहुंचाने का श्रेय मोदी को जाता है.

उन्होंने कहा कि इसमें तेलंगाना के दो करोड़ लाभार्थी हैं. आईएमएफ की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में 13 करोड़ लोग गरीबी से उबर चुके हैं. उन्होंने सवाल किया कि कई वर्षों तक शासन करने वाली कांग्रेस ने तेलंगाना का विकास क्यों नहीं किया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत देशभर में 4 करोड़ घर बनाये गये हैं.

उन्होंने याद दिलाया कि मोदी सरकार को तेलंगाना में 31 लाख स्वच्छ मूत्रालय बनाने का श्रेय है. इसके अलावा, उज्ज्वला योजना के तहत प्रति सिलेंडर 300 सब्सिडी की घोषणा की गई है. इससे 9 करोड़ 50 लाख लोगों को फायदा होगा. उन्होंने कहा, “जब मैं बच्चा था तो मेरी मां सुबह-सुबह जंगल जाती थीं, लकड़ी लाती थीं, खाना बनाती थीं और स्कूल भेजती थीं. मोदी के शासन में देश में वह स्थिति नहीं है.”

उन्होंने कहा कि किसानों के खाते में प्रति वर्ष 6 हजार करोड़ रुपये किसान सम्मान निधि जमा की जायेगी. उन्होंने कहा कि देशभर के 12 करोड़ किसानों के खाते में पैसे डाले जा रहे हैं. इसमें 38 लाख 50 हजार तेलंगाना के किसान हैं.. क्या ये बताना ज़रूरी है कि मोदी ने तेलंगाना को क्या दिया है..?

बीजेपी का तेलंगाना फतह का प्लान
उन्होंने कहा कि राज्य भर में राष्ट्रीय राजमार्गों की संख्या बढ़ी है. उन्होंने कहा कि तेलंगाना को नौ साल में 9 लाख करोड़ आवंटित करने का श्रेय केंद्र सरकार को जाता है. प्रधानमंत्री मोदी ने दो दिनों में 20 हजार करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास और उद्घाटन किया.

उन्होंने कहा कि तेलंगाना में 10वीं कक्षा के प्रश्नपत्र और टीएसपीएससी पेपर लीक मामले में शामिल सरकार को बाहर करने की जरूरत है. उन्होंने आलोचना की कि टीएसपीएससी पेपर लीक से 30 लाख युवाओं का जीवन प्रभावित हुआ है.

बीजेपी ने इस महीने तेलंगाना में 30 से ज्यादा बैठकें करने की योजना बनाई है. गृह मंत्री अमित शाह 10 और 27 तारीख को दो किस्तों में तेलंगाना का दौरा करेंगे. राजेंद्रनगर और आदिलाबाद खुली बैठकों में भाग लेंगे. राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी 20 और 21 तारीख को तेलंगाना का दौरा करेंगे. उम्मीदवारों का चयन, घोषणापत्र तैयार करना, प्रचार और चुनावी एजेंडे के साथ बीजेपी ने आक्रामकता बढ़ा दी है.

दूसरी ओर, तेलंगाना बीजेपी नेता विजयशांति और कोमाटिरेड्डी राज गोपाल रेड्डी आज जेपी नड्डा की बैठक में शामिल नहीं हुए. लेकिन ऐसा लगता है कि बैठक से पहले वे दोनों जेपी नड्डा से व्यक्तिगत रूप से मिले और अपनी चिंताओं के बारे में चर्चा की.

Related posts

Leave a Comment