रेप फिर निकाह, 100 रुपये के स्टांप पेपर पर सबीउद्दीन ने कराया धर्मांतरण; हिंदू लड़की की दर्दनाक दास्तां

महाराष्ट्र के मुंबई में एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. आरोप है कि एक हिंदू लड़की को प्रेम जाल में फंसा कर एक मुस्लिम युवक ने उसके साथ रेप किया. फिर अश्लील वीडियो बनाकर जबरन निकाह के लिए मजबूर किया. यही नहीं, काजी की मदद से 100 रुपये के स्टांप पेपर पर उसका जबरन धर्मांतरण करा दिया. लड़की के साथ बर्बरता की हदें पार कर दी गईं, जिसकी कहानी बेहद दर्दनाक है.

आइए जानते हैं कि पीड़िता कैसे आरोपी के संपर्क में आई…पीड़िता ने पुलिस को बताया कि उसके पिता को कैंसर था. इस वजह से वह मुंबई में नौकरी कर रही थी. फरवरी 2022 में सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिए उसकी जान पहचान सबीउद्दीन नाम के लड़के से हुई थी. दोनों आपस में चैटिंग किया करते थे.

सबीउद्दीन ने रेप की घटना को अंजाम दिया
पीड़िता के मुताबिक, सबीउद्दीन एक दिन अचानक उससे मिलने मुम्बई के वाकोला आया और कहने लगा कि उसके पापा का जन्मदिन है. सबीउद्दीन ने कहा कि पापा का बर्थडे उसके(पीड़िता) साथ सेलिब्रेट करना चाहता है. पीड़िता का आरोप है कि सबीउद्दीन बर्थडे मनाने उसे साथ लेकर रोहा ले गया. इसी बीच, उसे केक खिलाया, जिसमें कोई नशीली चीज मिली थी. केक खाते ही वह बेसुध हो गई. इसके बाद सबीउद्दीन ने उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया.

फिर करने लगा लब्लैकमेल
पीड़िता ने पुलिस को बताया कि इस घटना के बाद वह अपने घर पहुंची. वह सबीउद्दीन को इग्नोर करने लगी थी. लेकिन, सबीउद्दीन ने उसका अश्लील वीडियो बना लिया था और वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने लगा. जून 2020 तक यही खेल चलता रहा. फिर जून में सबीउद्दीन ने उससे कहा कि वह उसके साथ शादी करना चाहता है. हालांकि, वह तैयार नहीं थी. फिर वीडियो वायरल करने की धमकी देकर उसे बांद्रा बुलाया.

100 रुपये के स्टांप पेपर पर करवाया धर्म परिवर्तन
पीड़िता के मुताबिक, सबीउद्दीन कहने लगा कि शादी से पहले उसे इस्लाम कबूल करना पड़ेगा. ऐसे में मौलाना और एक काज़ी के जरिए 100 रुपये के स्टांप पेपर पर उसका धर्म परिवर्तन करवा दिया. इस दौरान उसका नाम भी बदल गया. फिर उसके साथ निकाह कर लिया. मौलाना ने ताबीज दी और झाड़-फूक कर दवाएं दीं. इन दवाओं के सेवन से उसका वजन कम होने लगा. फिर जब उसने (पीड़िता) यह बात सबीउद्दीन के घरवालों को बताया तो उलटे आरोपी की बहनें उसे अनाफ-शनाप कहने लगीं.

पीड़िता ने पुलिस को बताया कि अगस्त में सबीउद्दीन कुवैत चला गया. वहां जाकर उसने उससे बात करनी बंद कर दी. फिर पता चला कि उसने वहीं शादी कर ली. यह बाद खुद सबीउद्दीन के भाई ने उसे बताया था. फिर मार्च 2023 में पीड़िता को उसके ससुराल वाले सास और ननद बुर्का पहनने, रोजा रखने और नमाज पढ़ने के लिए दबाव डालने लगे.

कुवैत जाकर कर ली शादी
इस साल मई में सबीउद्दीन ने पीड़िता को फोन कर बताया कि उसकी दूसरी शादी कुवैत में हो चुकी है. पत्नी का नाम फातिमा है. पीड़िता के मुताबिक, वह कहने लगा कि तुम फातिमा को बताना कि बहन हो. जब उसने इंकार किया तो उसने अपने हाथ को जख्मी कर लिया और उसका वीडियो उसे भेज दिया. पीड़िता के मुताबिक, तब उसने रायगढ़ के रोहा में लिखित शिकायत दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई.

फिर पीड़िता किसी तरह हिन्दू संगठनों के संपर्क में आई और उसका रेस्क्यू किया गया. एसपी के आदेश पर मुम्बई के वाकोला में FIR दर्ज की गई है. इस मामले को दोबारा रोहा पुलिस को ट्रांसफर किया गया है. वहीं, मुंबई के दादर के कालिका जी मन्दिर में हवन पूजन करके अब पीड़िता की घर वापसी कराई है. ये घर वापसी मनसे नेताओं की अगुवाई में पीड़िता के मंजूरी से हुआ है. बताया जा रहा है कि पीड़िता अभी डरी सहमी है. वह किसी से ज्यादा नहीं बोल रही है.

Related posts

Leave a Comment