‘ऐसी Success Stories मेरा विश्वास और पक्का करती हैं…’, जानें ऐसा क्यों बोले राहुल गांधी?

कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक लड़के का वीडियो शेयर किया है. इसे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी शेयर किया है. साथ ही उन्होंने लड़के और राज्य सरकार की योजना की तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि ऐसी Success Stories मेरा विश्वास और पक्का करती हैं कि महिलाओं के खातों में हर साल 1 लाख रुपये यानी 8,500 रुपये हर महीने डालने की हमारी महालक्ष्मी गारंटी देश की तकदीर संवारने वाला क्रांतिकारी कदम साबित होगी.

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में चल रही कांग्रेस की ‘गृहलक्ष्मी योजना’ जिसके तहत हर महीने 1 करोड़ से ज्यादा महिलाओं को 2 हजार रुपये मिलते हैं. उसी पैसे का उपयोग कर एक मां ने अपने बेटे वेदांत को पढ़ाया और आज वो PUC परीक्षा में पूरे राज्य में दूसरी रैंक लेकर आया है. वेदांत की कहानी भारतीय महिलाओं की तपस्या और पाई-पाई से घर को मजबूत करने की इच्छाशक्ति का एक जीवंत उदाहरण है.

कांग्रेस की यह योजना गरीबों के सपनों को उड़ान देगी
उन्होंने कहा कि सोचिए, जब देश भर में गरीब परिवार की महिलाओं को महालक्ष्मी योजना से हर साल 1 लाख रुपये मिलेंगे तो न जाने कितने वेदांत अपनी प्रतिभा से परिवार का भविष्य बदल देंगे. कांग्रेस की यह ऐतिहासिक योजना गरीब परिवारों के सपनों को वास्तविकता की उड़ान देगी.

ऐसी Success Stories मेरा विश्वास और पक्का करती हैं कि महिलाओं के खातों में हर साल 1 लाख रू यानी 8,500 रू हर महीने डालने की हमारी महालक्ष्मी गारंटी देश की तकदीर संवारने वाला क्रांतिकारी कदम साबित होगी।

‘मेरा सपना था कि बच्चों की राह में गरीबी रोड़ा न बने’
इससे पहले इस वीडियो को शेयर करते हुए सीएम सिद्धारमैया ने कहा,विजयपुर के रहने वाले इस लड़के ने पीयूपी परीक्षा (Pre University Certificate) में परिवार और अपना नाम रोशन किया है. उसने परिवार की स्थिति के बारे में जानकारी दी.

यह सुनकर खुशी हुई कि गरीबी होने के बावजूद वो पढ़ाई कर रहा था. मेरा सपना था कि देश के बच्चों की राह में गरीबी रोड़ा न बने. गृहलक्ष्मी योजना ने उस सपने को सच कर दिखाया है. हमारी सरकार के एक कार्यक्रम ने उम्मीद से बढ़कर उपलब्धि पाई है.

Related posts

Leave a Comment