शादी के 5 साल तक नहीं गूंजी किलकारी, फिर हुआ ऐसा चमत्कार; महिला ने एक साथ 3 बच्चों को दिया जन्म

कहते हैं न जब ईश्वर की कृपा बरसती है तो हर वो मुराद पूरी हो जाती है, जिसका इंतजार लंबा और कष्टदायक होता है. आंध्र प्रदेश के कोनसीमा से ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां एक महिला को शादी के 5 तक कोई बच्चा नहीं हुआ, लेकिन अब वो तीन बच्चों की मां बन गई है. महिला ने डिलीवरी में 3 बच्चों को जन्म दिया है. महिला की डिलीवरी रामचंद्रपुरम सारदा नर्सिंग होम में हुई है. घर में तीन बच्चों की किलकारियां गूंजने से पूरा परिवार इस खास पर पल का आनंद ले रहा है. डॉक्टरों के मुताबकि, महिला के एकसाथ तीन बच्चों की डिलीवरी करना आसान नहीं था. यह एक क्रिटिकल केस था. डॉ. गिरिबाला और डॉ. श्रव्या की टीम की निगरानी में सीजेरियन सेक्शन के जरिए तीन बच्चों की डिलीवरी की गई.

सालों-साल बच्चे की करते रहे मिन्नतें
गपाडु गांव में रहने वाले वीरबाबू और संध्या कुमारी की शादी 5 साल पहले हुई थी. शादी के बाद 5 सालों तक उन्हें कोई संतान नहीं हुई. बच्चे की चाह में उन्होंने दुआ और दवा दोनों ही तरीके से कोशिश करते रहे. वीरबाबू और संध्या कुमारी ने सभी प्रचलित मंदिरों में जाकर भगवान के दर्शन किए और संतान प्राप्ति के लिए प्रार्थना भी की.

उन्होंने कई अस्पतालों के भी चक्कर काटे और डॉक्टरों से भी इसके बारे में राय ली. आखिर इतने सालों के इंतजार के बाद उनके घर में तीन बच्चों की किलकारी गूंजी है. पहले डॉक्टरों ने संध्या की नॉर्मल डिलीवरी करने की कोशिश की, लेकिन बाद में सीजेरियन ऑपरेशन के जरिए तीनों बच्चों को बाहर निकाला है. संध्या अब दो लड़के और एक लड़की मां बन चुकी हैं. डॉक्टरों के मुताबिक, मां और बच्चे तीनों ही पूरी तरह से सुरक्षित और स्वस्थ हैं.

Related posts

Leave a Comment