शराब के लिए बेटे ने पीटा तो पिता ने गुस्से में काट डाला, बहता रहा खून, कुत्ते ले गए कटा हाथ

स्कूल में पढ़ाया जाता है कि नशा परिवार तोड़ता है, रिश्तों की मर्यादा को भी खत्म कर देता है और इंसान को हिंसक प्रवृत्ति का बना देता है. इस तरह के कई उदाहरण हमें आए दिन देखते हैं. इसी तरह का एक मामला पंजाब से सामने आया है जहां पर एक नशेड़ी बेटे को पिता ने ही मौत के घाट उतार दिया. वह अपने बेटे के रोज-रोझ शराब मांगने की आदत से तंग आ चुका था. पिता ने बेटे के हाथ को काट कर धड़ से ही अलग कर दिया.

जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला फाजिल्का का है. यहां पर ढाणी कोटू फंगिया में पिता मुंशा सिंह एक अहाते पर काम करता है. उसका बेटा नरिंदर सिंह आए दिन अहाते पर उससे शराब मांगने के लिए जाता था. इस बात से मुंशा सिंह बहुत परेशान था. 9 अगस्त को भी बेटा नरिंदर अहाते पर पहुंचा और पिता से शराब मांगी. जब उसने इनकार किया तो नरिंदर ने मुंशा सिंह के साथ मार-पीट कर दी. इसके बाद पंचायत मेंबर रमेश सिंह ने दोनों को शांत कराया और घर भेज दिया.

बेटे ने पीटा था पिता को
मां ने बताया कि घर जाकर पिता और बेटा दोनों कमरे में एक साथ सो रहे थे. उसी वक्त उन्हें बेटे की चीखें सुनाई दीं. चीखें सुनने के बाद वह जब कमरे में पहुंची तो बेटा खाट पर लहूलुहान पड़ा हुआ था और उसका एक हाथ कटकर फर्श पर गिरा हुआ था. जब मुंशा सिंह को देखा तो उनके हाथ में कापा था. इसी कापे से उन्होंने बेटे के हाथ को काट दिया था.

कटा हुआ हाथ ले गए कुत्ते
घटना के बाद बेटे के घायल हालत में तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया. कटा हुआ हाथ वहीं पड़ा रहा जिसे आस-पास के कुत्ते उठाकर ले गए. लेकिन तब तक उसके हाथ से ज्यादा खून बह गया था. खून बहने की वजह से हॉस्पिटल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई. हॉस्पिटल में डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया. आरोपी पिता के खिलाफ 302 के तहत मामला दर्ज किया गया है और जेल पहुंचाया गया है.

Related posts

Leave a Comment