महिला ने पिटबुल डॉग को घर के बाहर गंदगी करने से रोका, नाराज मालिक ने उसी से कटवाया

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है. स्वरूप नगर इलाके की एक महिला को पड़ोसी के पिटबुल डॉग को घर के बाहर शौच करने से मना करना भारी पड़ गया. इस बात से नाराज कुत्ते के मालिक ने पिटबुल डॉग को महिला के ऊपर ही छोड़ दिया. पिटबुल डॉग ने महिला को काटकर बुरी तरीके से लहूलुहान कर दिया. कुत्ते के काटने की ये पूरी वारदात सीसीटीवी में कैद हो गई. स्वरूप नगर थाना पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पुलिस में दर्ज शिकायत के अनुसार महिला का आरोप है कि पिटबुल डॉग का मालिक हर रोज उनके दरवाजे पर कुत्ते का शौच करवाता है. इससे गली में गंदगी फैलती है. शुक्रवार की सुबह भी कुत्ते के मालिक ने ऐसा ही किया. जब रिया देवी ने सीसीटीवी कैमरे में घर के आगे पिटबुल डॉग को शौच करते हुए देखा तो वह विरोध करने लगीं. उन्होंने अपने पड़ोसी से ऐसा न करने से साफ मना किया. इसी बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी होने लगी.

आसपास के लोगों ने महिला की बचाई जान
पीड़ित महिला रिया देवी का आरोप है कि पड़ोसी ने पिटबुल डॉग को उनके ऊपर ही छोड़ दिया. कुत्ते ने रिया के शरीर पर कई जगह काट कर बुरी तरीके से घायल कर दिया. रिया के शरीर से खून बहता देख आसपास के लोग इकट्ठा हो गए. किसी तरह लोगों ने महिला की जान बचाई और कुत्ते का मालिक यह सब खड़ा वहां देखता रहा.

कुत्ते की डर से बच्चे बाहर नहीं जाते खेलने
वहीं, पिटबुल डॉग को लेकर गली में रहने वाले लोग बेहद डरे हुए हैं. पिटबुल डॉग के चलते अपने बच्चों को गली में खेलने तक के लिए भी नहीं भेजते हैं. स्वरूप नगर थाना पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर कुत्ते के मालिक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है.

बता दें कि पिटबुल डॉग को घरों में बिना परमिशन के पालना गैरकानूनी है. दिल्ली में पहले भी कई घटनाएं पिटबुल डॉग के काटने की सामने आई हैं. इनमें कई घायलों की मौत भी हो चुकी है.

Related posts

Leave a Comment